केकड़ीः अजमेर के केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा के अथक प्रयासों से केकड़ी में राज्य आयुष अनुसंधान केंद्र खोलने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में घोषणा की ओर डॉ. रघु शर्मा के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री कार्यकाल में की केकड़ी में अनुसंधान केंद्र की शुरुआत की गई. विधायक डॉ. रघु शर्मा का उद्देश्य है कि केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवस्था का लाभ मिले इसके लिए रिसर्च सेंटर खोला गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयुर्वेद विभाग ने यहां पर वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शिव सिंह राठौड़ को तैनात किया, लेकिन उक्त अधिकारी ऑफिस में कभी-कभार ही आते हैं, जिसके चलते कार्यालय के ताले लटके रहते हैं. रामकन्या टीम ने अलग अलग दिन दो बार कार्यालय का दौरा किया तो ऑफिस समय में ही ताले लटके मिले, इस संदर्भ में जब आयुर्वेदिक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी शिव सिंह से बातचीत की गई तो वह जवाब देने की बजाय बगले झांकने लगे.


 राज्य सरकार प्रतिमाह इस कार्यालय पर लाखों रुपए खर्च कर रही है. अधिकारी की तनख्वाह के साथ-साथ बिजली पानी स्टेशनरी के बिल और 28000 रुपए प्रतिमाह कार्यालय का किराया दिया जा रहा है. इसके बावजूद सरकारी कार्यालय सिर्फ कागजों में ही संचालित हो रहा है.


कार्यालय कागजों में संचालित हो रहा है और अधिकांश कार्यालय पर ताले लटके रहते हैं. इसकी भनक उच्च अधिकारियों को भी है लेकिन वह कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते आम जनता में गहरा आक्रोश है.


ये भी पढ़ें- अलवर में अपराधियों के हौसले बुलंद, किशनगढ़ बास में कट्टे की नोंक पर सीमेंट व्यापारी से लाखों की लूट, पकड़े गए..