Pushkar: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चित्तौड़ प्रांत के प्रांतीय घोष पांच दिवसीय अभ्यास वर्ग आयोजित किया गया. जिसमें चयनित स्वयं सेवकों को घोष की बारीकियों से अवगत कराया गया. इस दौरान स्वयंसेवकों ने पुष्कर सरोवर और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के सामने घोष वादन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वयंसेवक बालकिशन पाराशर ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य स्वयंसेवकों को घोष के संबंध में प्रशिक्षित करना था. अभ्यास वर्ग का आयोजन पुष्कर कस्बे के उत्तराखंड आश्रम में आवासीय पंच दिवसीय अभ्यास वर्ग के रूप में आयोजित किया गया. अभ्यास वर्ग के अंतिम दिन शनिवार को स्वयंसेवक ढोल बांसुरी और ड्रम की धुनों पर कदमताल करते हुए पुष्कर सरोवर पर पहुंचे. 


यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर


जहां पहुंचने पर पुष्कर विधायक सुरेश रावत, पालिका अध्यक्ष कमल पाठक, उपाध्यक्ष शिव स्वरूप महर्षि सहित कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वयंसेवकों का स्वागत किया. स्वयं सेवकों ने पुष्कर सरोवर के वराह घाट पर अपने घोष वादन की प्रतिभा से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. इसके बाद स्वयंसेवक जगतपिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने ब्रह्मा मंदिर के मुख्य द्वार पर घोष वादन किया. इस दौरान पुष्कर के मुख्य मार्गों से गुजरने पर स्थानीय नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर स्वयं सेवकों का स्वागत किया.


अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत


Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब


Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान