Ajmer News: नसीराबाद में छावनी प्रशासन के द्वारा जन संवाद कार्यक्रम कैंटोनमेंट सीईओ डॉक्टर नीतीश गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. देश की सभी कैंटोनमेंट में बीते दो सालों से वार्ड चुनाव नहीं होने के कारण आमजन को कैंटोनमेंट बोर्ड प्रशासन में प्रतिनिधित्व नहीं मिल पा रहा था. जिसके चलते समूचे भारत की 62 छावनी में से नसीराबाद छावनी में जन संवाद की यह पहल आरंभ की गई. कार्यक्रम के तहत नगर वासियों से समस्याओं की विस्तृत जानकारियां हासिल की गईं. इसके बाद छावनी परिषद के वार्ड संख्या 6 में सघन जनसंपर्क अभियान चला कर क्षेत्र में समस्याएं देखी गईं और मौके पर ही संबंधित अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काली माई चौक पर आयोजित हुआ जनसंवाद
यह जनसंवाद कार्यक्रम नसीराबाद कैंटोनमेंट के काली माई रोड स्थित काली माई चौक पर आयोजित किया गया. जिसमें वार्ड संख्या 6 के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य व्यक्तियों सहित छावनी परिषद के अधिकारी एवं कर्मियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. इस मौके पर क्षेत्रवासियों ने शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने, गंदे पानी से लबालब भरी नालियां, बंद सार्वजनिक लाइटें सही कराने, क्षतिग्रस्त नालियां एवं मार्ग ठीक कराने के मुद्दे पटल पर रखे गए. क्षेत्रवासियों ने बताया कि आवारा जानवरों के कारण कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. 


समस्याओं के समाधान के दिए गए निर्देश 
सभी व्यक्तियों की समस्याओं की विस्तृत जानकारियां लेकर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को नोट करवा कर आवश्यक निर्देश दिए. सीईओ डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक वार्ड को लगभग एक करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी जाएगी एवं जन संवाद कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा. नगरवासियों में समस्याएं अवगत कराने के लिए काफी उत्सुकता देखी गई. वृद्ध व्यक्तियों सहित महिलाओं ने भी उनके घर के आसपास की समस्याओं से अवगत कराया.


सफाई विभाग द्वारा शहर में कराई गई सफाई
छावनी प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम आरंभ होने से पूर्व सफाई विभाग द्वारा शहर में युद्ध स्तर पर सफाई कराई गई, जिससे शहर कुछ स्वच्छ नजर आया. जन संवाद कार्यक्रम को देखते हुए लगा कि शहर का लगभग हर व्यक्ति समस्याओं से त्रस्त और परेशान है. प्रिंस समस्याओं से शीघ्र निजात दिलाने का कैंटोनमेंट सीईओ डॉक्टर नीतीश गुप्ता ने आश्वासन दिया है.


ये भी पढ़ेंः सौर ऊर्जा से चमकेगी गांव-ढाणियां, 9 लाख से ज्यादा घरों में लगेंगे सोलर पैनल


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!