अजमेर: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का आज जिला स्तरीय समारोह अजमेर के जवाहर रंगमंच में आयोजित किया गया,जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ऑनलाइन माध्यम से जुड़े और इस योजना का शुभारंभ किया. अलग-अलग सरकारी स्कूलों के बच्चों को इस योजना का लाभ देने के लिए शुभारंभ हुआ. जहां अजमेर सरस डेयरी की ओर से सभी बच्चों को मंच पर दूध पिलाने के साथ ही यूनिफार्म का वितरण भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने बताया कि सरकार की इस योजना का लाभ जिले में समान रूप से दिया जाएगा. आज इसका शुभारंभ हुआ है, जहां एक से आठवीं क्लास तक के बच्चों को रोजाना दूध का वितरण किया जाएगा, जिससे कि वह स्वस्थ रहने के साथ ही निरोगी रह सके. वहीं, एक ही रंग की ड्रेस सभी बच्चों को वितरित की जा रही है जिससे कि सभी के बीच समानता का भाव पैदा हो और वह अपने शिक्षण को और बेहतर कर सकें इस मौके पर सभी को शुभकामनाएं भी दी गई है.


इस मौके पर अजमेर जिला परिषद में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के साथ ही कलेक्टर अंशदीप अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी पूर्व विधायक श्री गोपाल बाहेती कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह रलावता के अलावा शिक्षा विभाग के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे.


Reporter- Ashok Singh Bhati