Beawar: शहर में नवरात्रि पर्व के दौरान दुर्गाष्टमी के अवसर पर विभिन्न देवी-मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना के कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान मंदिरों में दर्शन करने वालें श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुर्गाष्टमी के मौके टाटगढ रोड स्थित आशापुरा माता मंदिर और डूंगरी रोड स्थित ज्वालामुखी माता के दरबार में मेले की धूम रही. इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में मत्था टेक कर परिवार की खुशहाली की कामना की. अष्टमी के मौके पर दूरदराज से आए ग्रामीणों की ओर से माता को झंडे चढाएं गए. मेले के अवसर पर माता के मंदिर पर सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया. 


बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल चलकर माताजी के दर पहुंचे और मां के दर्शन कर पुण्य कमाया. अष्टमी के मौके पर माताजी के मंदिर पर सुबह-सुबह श्रद्धालुओं ने प्रसाद का वितरण किया. शाम के समय मंदिर परिसर में मेले का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में पुरुष और महिला श्रद्धालुओं ने भाग लिया. मेलार्थियों की सुरक्षा के लिए मेलास्थल पर पुलिस प्रशासन की और से माकूल प्रबंध किए गए. 


दुर्गाष्टमी के मौके पर शहर के सुरजपोल गेट बाहर स्थित प्राचीन कालीमाता मंदिर में माता महागौरी का हवन किया गया. इस दौरान पंडित जय शर्मा ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ यजमानों से यज्ञ में आहुतियां दिलवाई. इस मौके पर पंडित महेन्द्र कुमार, राजेश तथा धीरज ने माताजी का आकर्षक श्रृंगार किया. हवन के पश्तात महाआरती और कन्या पूजन किया गया. महाआरती के दौरान हीरालाल, प्रकाश, कुन्दन बिहारी, हैप्पी, लवली, ब्रजेश, विश्वास, श्रीमती किरण, विधा देवी, अंजू तथा श्रीमती नंदा शर्मा आदि उपस्थित रहे. 


Reporter- Dilip Chouhan


यह भी पढ़ेंः 


चांद की चांदनी में एक-दूजे के हुए IAS अतहर- कश्मीर की कली डॉ महरीन, देखें निकाह का पूरा वीडियो


Chanakya Niti : वो बुरी आदतें जो बचपन में ही आ जाती है, स्त्री चाह कर भी नहीं सुधार पाती