Beawar: ब्यावर में एक बार फिर नकली शराब के फलते फूलते कारोबार का भंडाफोड हुआ. अवैध रूप से शराब की पैंकिंग के लिए बनाए गए करीब 11 हजार 500 ढक्कन और नकली अंग्रेजी और देशी शराब की 25 पेटिया बरामद की गईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के चलते उक्त कारोबार का खुलासा हो पाया. देर रात मुखबीर के जरिये मिली सूचना के बाद हुई इस कार्रवाई के बाद शहर की लाइसेंसी करीब 6 दुकानों को सीज किया गया और सुबह दुकान खुलने के दौरान दुकानों में से शराब के सेंपल लेकर अजमेर लेब भिजवाया गया. 


हालांकि दुकानों को संचालन यथावत रहा लेकिन लिए गए शराब के सेंपल और रिहायशी इलाके में स्थित मकान से बरामद नकली शराब को पैक करने के उपकरण ने एक बार फिर शहर में दहशत का माहौल बना दिया है. पुलिस ने इस मामले में मौके से भागे यूपी निवासी दो आरापी सतीश व कौशलेन्द्र नामक व्यक्यिों को गिरफ्तार किया है.


डिप्टी मनीष चौधरी व जिला आबकारी अधिकारी तारा वैष्णव ने बताया कि मुखबिर के जरिये मिली सूचना के मुताबिक आबकारी विभाग के साथ मिलकर रिको इंडस्ट्रियल एरिया की पंचवटी कॉलोनी में वेदप्रकाश के रिहायशी मकान में दबिश दी गई. मौके से अवैध शराब को पैक करने वाले 11,500 ढक्कन व 25 पेटी अंग्रेजी देशी नकली शराब बरामद की गई. मौके से भागे दो आरोपी सतीश राय और कौशलेन्द्र नामक व्यक्ति को पुलिस ने मसूदा क्षेत्र से गिरफतार कर लिया. जायसवाल गु्रप की ओर से उक्त कारोबार संचालित होने की सूचना पर पुलिस ने जायसवाल गु्रप की विभिन्न दुकानो को सीज कर दिया.


पुलिस ने देर रात गोल प्याउ, कोर्ट गेट के पास, अजमेर रोड, अजमेरी गेट, बीएल टावर के पास, चांगगेट, सेंदडा रोड स्थित शराब की दूकानो को सीज किया. सुबह दुकान खुलने पर सभी दुकानो से सेंपल लिए गए और जांच के लिए लैब भेजा गया. पुलिस ने मौके से न केवल ढक्कन बल्कि नकली रोल होलमार्क के पैकेट भी बरामद किए. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज के लिए डीवीआर भी जब्त किया गया है.


Reporter- Dilip Chouhan