Beawar News: राजस्थान के ब्यावर में खाद्य सुरक्षा एवं ड्रग कंट्रोल राजस्थान आयुक्त इकबाल खान एवं अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के निर्देशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे "शुद्ध आहार मिलावट पर वार" अभियान के अंतर्गत आज फूड सेफ्टी टीम ने ब्यावर के पंडित मार्केट स्थित खंडेलवाल स्टोर पर कार्रवाई करते हुए मिलावट के संदेह पर 700 लीटर घी सीज किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 



अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा डॉ. ज्योत्सना रंगा ने बताया कि एक अन्य कार्रवाई में एक्सपायरी खाद्य सामग्री बेचे जाने की शिकायत पर ब्यावर बस स्टैंड स्थित हैप्पी रेस्टोरेंट पर जांच दल द्वारा निरीक्षण करने पर बेचने के लिए काउंटर में रखे नमकीन के 40 पैकेट एक्सपायरी दिनांक के पाए गए. जिन्हें नष्ट करवाया गया. 


यह भी पढ़ें- Jodhpur News: महिला ने लगाई थी झूठी गुहार की मेरे बेटे को बचा लीजिए....अपनी मर्जी...


मौके से यूज्ड ऑयल का एक नमूना भी लिया गया. फर्म को नोटिस जारी करते हुए प्रकरण में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. इसी प्रकार बस स्टैंड से ही श्याम पराठा सेंटर से भी हरी चटनी का एक नमूना लिया गया. एसबीआई बैंक के पास स्थित मैसर्स श्री जोधपुर स्वीट से रस मलाई का एक नमूना लिया गया. 


 



नमूनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील चोटवानी, अजय मोयल, केसरी नंदन शर्मा एवं सहायक राजकुमार इंदौरिया आदि शामिल रहे.