Beawar News:  साकेत नगर थाना पुलिस तथा डीएसटी की टीम में थाना क्षेत्र में दो अलग अलग स्थानों पर अवैध डोडा पोस्त तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो कारों से कुल सात कट्टों में भरा 128 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर तीन डोडा तस्कारों को गिरफ्तार किया है.साथ ही पुलिस ने एक विधि विरूद्ध संघर्षरत बालक को भी निरूद्ध किया.पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त तस्करी में प्रयुक्त वाहन तथा रेकी करते हुए एक बुलेट बाइक भी जब्त की है पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस में प्रकरण दर्ज जांच शुरू कर दी है.

 

थाना अधिकारी बलभद्र ने बताया कि प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की रोकथाम हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत एसपी श्याम सिंह, एएसपी भूपेद्र शर्मा तथा डीएसपी राजेश कसाना के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत साकेत नगर थाना पुलिस को डीएसटी टीम के कांस्टेबल राजुराम ने सूचना दी कि एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार जो कि मसूदा की ओर से बियजनगर पुलिया की ओर आ रही है.जिसमे भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरा हो सकता है.राजुराम ने बताया कि कार के आग दो जवान उम्र के लडके बुलेट बाइक पर कार की रेकी करते हुए चल रहे है.

 


 

जिस पर थाना अधिकारी बलभद्र के नेतृत्व में टीम का गठन किया जाकर तुरंत प्रभाव से सेदरिया के समीप अजय भोजनालय के पास नाकेबंदी की गई तो मसूदा की ओर से आती हुई एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार आती हुई दिखाई दी.जिसे पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो कार चालक कोई संतोष पूर्ण जवाब नही दे पाया जिस पर पुलिस कार की तलाशी ली तो उसमें चार प्लास्टिक के कट्टों में भरा 80 किलों 570 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ.जिस पर पुलिस ने कार चालक पदमपुरा शाहपुरा निवासी गजेंद्र तथा घाटा रानी तरनिया खेडा जहाजपुर निवासी उंकार रेबारी तथा एक विधि विरूद्ध संघर्षरत को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने डोडा तस्करी में प्रयुक्त कार भी जब्त कर ली है.

 

अभियान के तहत थाना क्षेत्र में पुलिस और डीएसटी टीम द्वारा नाकेबंदी की गई इस दौरान एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार को रुकने का इशारा किया तो कार चालक ने अपनी कार की गति को बढा दिया ओर भागने का प्रयास किया इस दौरान पुलिस टीम ने कार का पीछा कर कार चालक को दबोच लिया.पुलिस ने कार चालक से पूछताछ की तो वह किसी तरह की कोई जानकारी नही दे पाया तो पुलिस ने उसकी कार की तलाशी ली.पुलिस ने तलाशी में कार से तीन कटटो में भरा 47 किलो 790 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया.जिस पर पुलिस ने जोधपुर डांगियावास निवासी भीकाराम को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने डोडा तस्करी में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त कर ली है.पुलिस ने आरोपी की के खिलाफ एनडीपीएस में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!