ब्यावर: उपखंड के सबसे बडे राजकीय अमृतकौर अस्पताल के नि:शुल्क दवा कांउटर पर डाटा केबल नहीं होने के चलते मुख्खयमंत्री नि:शुल्क दवा कांउटर के कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. डाटा केबल नहीं होने के कारण फार्मासिस्ट कम कमप्यूटर ऑपरेटर को रोगी पर्चियों के डाटा चलाने में परेशानी उठानी पड रही है. जिसके चलते नि:शुल्क दवा काउंटर पर दवा के स्टॉक मेंटेन करने में भी परेशानी हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नि:शुल्क दवा काउंटर पर कार्यरत फार्मासिस्ट कम कमप्यूटर ऑपरेटर का कहना है कि अस्पताल में मरम्ममत कार्य के कारण उनके दवा काउंटर के स्थानों को बदल दिया गया लेकिन जिस जगह पर मुख्खयमंत्री नि:शुल्क दवा काउंटर लगाए गए हैं, वहां पर अब तक डाटा केबल नहीं पहुंचाई गई है, जिसके चलते सर्वर डाउन रहता है.  फार्मासिस्ट कम कम्प्यूटर ऑपरेटर को स्वयं के डाटा का उपयोग कर काम चलाना पड़ता है, जिसके कारण रोगी पर्ची की एंट्री करने में समय लगता है और कार्य समय पर पूरा नहीं होने से स्टॉक मेंटेन करने में भी परेशानी होती है.


 ऑपरेटर का कहना है कि अस्पताल में मुख्खयमंत्री नि:शुल्क दवा वितरण के सात काउंटर अस्पताल प्रबंधन की ओर से रोगियों की सुविधा के लिए लगाए गए है. लेकिन इन सातों कांउटर पर डाटा केबल उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें अपनी डाटा एंट्री करने में परेशानी उठानी पड रही है. फार्मासिस्ट कम कमप्यूटर ऑपरेटर का कहना है की उनके द्वारा अस्पताल प्रबंधन को इस हेतु लिखित शिकायत दी गई लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा उन्हें भुगतना पड रहा है.


इस संदर्भ में जब अस्पताल पीएमओ डॉ. टीसी गगरानी से बातचीत की गई तो उन्होंने भी स्वीकार किया कि इस बाबत जानकारी मिली है. शीघ्र ही काउंटरों पर डाटा केबल डलवाई जा रही है. ताकि समस्या का समाधान हो सके. साथ ही समस्या के स्थाई समाधान के लिए राज्य सरकार को भी लिखा जा रहा है.


Reporter- Dilip Chouhan