अजमेर: राजस्थान सरकार व क्षेत्रीय बिजली विभाग प्रशासन के अधिकारियों की मनमानी से किसानों ने भिनाय उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक कृषि कार्य के लिए बिजली की मांग की.  युवा मोर्चा, किसान मोर्चा व अन्य किसान संगठन एक साथ सुबह उपखंड कार्यालय के बाहर इकठा होकर बिजली विभाग कार्यालय तक पैदल प्रर्दशन करते हुए रैली निकाली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विभाग की हिलाहवाली और अधिकारियों की उदासीनता के प्रति नाराजगी जताई. किसानों ने मांग पूरी नहीं होने पर आने वाले समय में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर चक्का जाम करने की चेतावनी दी. बिजली समय परिवर्तन, नियमित बिजली आपूर्ति, लाईनमैन की फील्ड में नियमित उपस्थित, पेनडिग पड़ी फाइलों के कनेक्शन जारी करने और अधिकारियों कर्मचारीयों के आम लोगों के प्रति व्यवहार में सुधार तथा समस्या पर तत्काल सुनवाई जैसी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.


बिजली नहीं होने से फसल हो रही बर्बाद


किसानों की मांग है कि सिंचाई करने के लिए बिजली आपूर्ति की जरूरत है, लेकिन विभाग की ओर से बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही है. पानी के बगैर फसलें बर्बाद हो रही है. किसानों ने कड़े शब्दों में संदेश दिया है कि अगर समय रहते उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.