Ajmer: अजमेर के सीएमएचओ कार्यालय में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राजस्थान की ओर से फूड प्रोडक्ट को लेकर रजिस्ट्रेशन व लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया. जहां सभी विक्रेता अपने लाइसेंस एक ही दिन में बना सकते हैं. अजमेर स्वास्थ्य विभाग के फूड सेफ्टी ऑफिसर महेश कुमार शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर फूड प्रोडक्ट लाइसेंस एवं रजिस्ट्रेशन शिविर सीएमएचओ ऑफिस में लगाया गया है. जहां पर सभी लोगों के लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जा रहा है. सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक यह शिविर लगाया जाएगा. जिसमें करीब 200 लोगों के लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया करने का लक्ष्य रखा गया है. इसे लेकर आम जनता को जागरूक करने के साथ ही व्यापारियों को भी विभिन्न दिशा निर्देश दिए जा रहें हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिससे कि उनके लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन तय समय पर बन सके और उन्हें आगामी दिनों में समस्या ना हो सीएमएचओ डॉ. केके सोनी ने बताया कि आगामी दिनों में दीपावली का त्यौहार आ रहा है, ऐसे में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान भी चलाया जाएगा. इस दौरान अगर किसी भी तरह की मिलावटी सामग्री पाई जाती है, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में यह शिविर सभी के लिए महत्वपूर्ण है. सभी अपने प्रोडक्ट को लेकर रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस बना लें. जिससे कि वह अपने प्रोडक्ट को सरकार की गाइडलाइन के अनुसार भेज सकें और अगर बिना लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की सामग्री बेची जाएगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. 


इसके अलावा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत भी लगातार सैंपल लिए जा रहें हैं, अगर इन सैंपल में गड़बड़ी पाई जाती है, तो फिर संबंधित व्यापारी के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. आम जनता और व्यापारियों से लगातार अपील की जा रही है कि वह लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें और आम जनता भी इस मामले में सतर्क हो. कभी भी उन्हें कोई गड़बड़ी नजर आती है तो सीधा स्वास्थ्य विभाग में शिकायत दे.


Reporter - Ashok Bhati


खबरें और भी हैं...


अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस


इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन


मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन


Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट