Ajmer: अजमेर के ब्यावर में शिव आराधना के मास सावन की शुरुआत के बाद सावन का आज पहला सोमवार था. श्रावण मास के पहले सोमवार को इंद्रदेव ने भी भोलेनाथ का रिमझिम बरसात के साथ अभिषेक किया. रिमझिम बरसात के चलते मौसम एकदम खुशनुमा हो गया, उमस के परेशान शहरवासियों को इससे राहत मिली. सोमवार के मौके पर श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर दूध, जल, बिल्वपत्र, आक-धतूरा चढ़ाकर भगवान शंकर को प्रसन्न किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रावण मास के पहले सोमवार को शहर के महादेव छत्री सहित अन्य शिव मंदिर पर विशेष पूजा-अर्चना के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें बड़ी संख्खया में श्रद्धालुओं ने भाग लेकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की. इसी प्रकार शहर के सैंदड़ा रोड स्थित अघौरेश्वरनाथ शिव मंदिर, अजमेर रोड़ स्थित शिव मंदिर, नेहरू गेट बाहर स्थित मुंहबोले महादेव मंदिर, कॉलेज रोड़ स्थित सोमनाथ शिव मंदिर, नीलकंठ स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर, अजमेर रोड़ स्थित दादीधाम शिव मंदिर, स्टेशन रोड़ स्थित हनुमंतेश्वर महादेव मंदिर तथा चंपानगर स्थित प्राचीन मीरा बाई मंदिर स्थित शिव मंदिर में पूरे सावन मास में पूजा अर्चना के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए.


श्रावण के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं ने शिव मंदिरों में भगवान आशुतोष की पूजा-अर्चना करते हुए देश, प्रदेश व शहर में खुशहाली व अच्छी बरसात की कामना की.


Reporter - Dilip Chouhan


यह भी पढ़ें- श्रावण माह का प्रथम सोमवार आज, ॐ नमः शिवाय की गूंज से गुंजायमान हुए शिवालय


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.