Beawar: राजस्थान पेंशनर समाज जिला शाखा ब्यावर ने राज्य के पेंशनर्स को 65, 70 और 75 वर्ष की आयु पर अतिरिक्त पेंशन देने की मांग की है. अपनी मांग को लेकर शाखा पदाधिकारियों ने शुक्रवार को राज्य के सीएम अशोक गहलोत के नाम उपखंड अधिकारी राहुल जैन को एक ज्ञापन दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसडीएम जैन को दिए गए ज्ञापन में शाखा पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य में वर्तमान पेंशन व्यवस्था के तहत 80 वर्ष पर 20 प्रतिशत, 85 वर्ष पर 30 प्रतिशत, 90 वर्ष पर 40 प्रतिशत, 95 वर्ष पर 50 प्रतिशत और 100 वर्ष पर 100 प्रतिशत अतिरिक्त पेंशन व्यवस्था चल रही है. शाखा पदाधिकारियों ने बताया कि आज के इस जीवनकाल में 80 वर्ष की आयु प्राप्त करने वालों की सखख्या बहुत कम होती है. अत: आपसे निवेदन है कि 65 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर 5 प्रतिशत, 70 वर्ष पर 10 प्रतिशत और 75 वर्ष पर 15 प्रतिशत अतिरिक्त पेशन की व्यवस्था को और लागू किया जाएं और पूर्व व्यवस्था को यथावत रखा जाए.


साथ ही ज्ञापन देने वालों में शाखा अध्यक्ष नारायणसिंह पंवार, हाजी गुलाम सरवर, भंवरलाल भट्ट, दुर्गालाल जाग्रत, मिठनलाल, कूंपसिंह रावत, हेमन्त दीक्षित, पीएन बल्दुआ, देवीलाल, भीमसिंह, मनमोहन जोधावत, बालूसिंह, ओमसिंह, जफरूराम भाटी, ओमप्रकाश अग्रवाल, मदनलाल अग्रवाल और शिवप्रसाद शर्मा सहित अन्य सदस्य और पदाधिकारी शामिल थे.


Reporter: Dilip Chouhan


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..