Beawar: राज्य विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा शनिवार दोपहर में ब्यावर पहुंचे. जयपुर से फालना जाने के दौरान शर्मा शहर के अजमेर रोड स्थित होटल गीता ग्रांड रूके जहां पर ब्यावर ब्राह्मण समाज की ओर से उनका स्वागत किया गया. शर्मा के साथ उनके पीए रूपसिंह राजपुरोहित भी उपस्थित थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान ब्राह्मण समाज पदाधिकारियों ने शर्मा को माला पहनाकर स्वागत करते हुए उन्हें भगवान परशुराम का शस्त्र फरसा भेंट किया. स्वागत सत्कार के पश्चात आयुक्त शर्मा ने राज्य विशेष योग्यजन आयोग की कार्यशैली की जानकारी देते हुए आयोग के माध्यम से नि:शक्तजनों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया. इस दौरान उन्होंने ब्राह्मण समाज के उत्थान तथा कल्याण के लिए भी प्रतिद्धता जताई. स्वागत करने वालों में नरेन्द्र शर्मा, संजय पारासर, विजय पारीक, रमेश शर्मा, शंभूदयाल व्यास, राजेश शर्मा, मनोज शर्मा, ओमप्रकाश मिश्रा, पार्षद राजेश शर्मा, त्रिलोकचंद शर्मा, भुवनेश शर्मा, अजय संतोष शर्मा, चिराग शर्मा, शैलेष शर्मा तथा सीपी अग्निहोत्री आदि शामिल थे.


राज्य विशेष योग्यजन आयुक्त उमाशंकर शर्मा के होटल गीता ग्रांड में पहुंचने पर भारतीय दिव्यांग यूनियन के पदाधिकारियों तथा सदस्यों ने उन्हें एक ज्ञापन देकर दिव्यांगजनों की विभिन्न समस्याओं का समाधान करने की मांग की.


ये भी पढ़ें- असिस्टेंट अधिकारी पर जातिसूचक शब्द कहने और तलवार दिखाकर जान से मारने का आरोप, मामला दर्ज


ज्ञापन में बताया गया कि राज्य सरकार द्वारा दिव्यांग आरक्षण 3 से बढ़ा कर 4 प्रतिशत कर दिया, किंतु अभी तक दिव्यांगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. ज्ञापन में दिव्यांग पेंशन को बढ़ाकर 15 सौ रुपए करने, समाज कल्याण विभाग की ओर से दिए जाने वाले ऋण के लिए बैंकों को पाबंद करने, दिव्यांग को स्कूटी योजना का लाभ दिए जाने, बेरोजगार दिव्यांगों को दूध डेयरी वाले रोजगार से जोड़ने सहित अन्य मागों को पूरा करने की मांग की गई.


इस दौरान भारतीय दिव्यांग यूनियन के पप्पू पहलवान सहित अन्य ने आयुक्त शर्मा का माला पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान राधेश्याम भट्ट, राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित तथा शंभू साहू आदि उपस्थित थे.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.