Ajmer: प्रदेश के मुख्य सचिव निरंजन आर्य (Niranjan Arya) आज ब्यावर के दौरे पर रहे. सीएस बनने के बाद पहली बार ब्यावर आए निरंजन आर्य के स्वागत के लिए शहर के ब्लाक कांग्रेस एवं विभिन्न के सामाजिक संगठनों की ओर से नगर परिषद के सभागार में स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रमुख शासन सचिव ने नगर परिषद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनका ब्यावर से विशेष लगाव रहा है. उनकी कॉलेज शिक्षा भी यहीं से हुई है. ऐसे में वे भी चाहते हैं कि ब्यावर का विकास हो. इससे पहले नगर परिषद प्रशासन व विभिन्न संगठनों की ओर से उनका अभिनंदन भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर परिषद पहुंचने पर सबसे पहले विधायक शंकर सिंह रावत (Shankar Singh Rawat) व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिनेश शर्मा ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया व अन्य ने उनकी अगवानी की. सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभापति ने शहर से जुड़ी प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया. इसके बाद विधायक शंकर सिंह ने अपने संबोधन में शहर में अपराध दर में हो रही बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुए इस पर अंकुश लगाने की मांग की.


यह भी पढ़ें- Rajasthan की सबसे सुरक्षित जेल में रोज निकल रहे मोबाइल फोन, दो सप्ताह में 29 बरामद


समारोह में सीएस आर्य ने कहा कि वे भी एसडी कॉलेज के छात्र रहे हैं. उस समय ब्यावर आगमन पर तत्कालीन सीएस एमएम बलि साहब का स्वागत हुआ. उस समय वे द्वितीय वर्ष के छात्र थे, तब सोचा कि काश एक दिन उनका भी ऐसे ही सत्कार हो, और आज वह दिन आ गया. वे ब्यावर के हमेशा ऋणी रहेंगे, उनका ब्यावर से विशेष लगाव भी है, यहां की गलियों में घूमे हैं और ब्यावर की हवा से ही आईएएस (IAS) बने हैं. 


ऐसे में वे भी चाहते थे कि ब्यावर भी उन्हें बुलाए. वे न तो मुख्य सचिव के तौर पर और न ही राजनीति के तौर पर आए हैं बल्कि वे तो ब्यावर के बेटे के रूप में यहां पहुंचे हैं. आज जिस तरह से ब्यावर में प्रवेश से लेकर विभिन्न जगहों पर उनका भव्य स्वागत हुआ, इससे वे ब्यावर के ऋणी रहेंगे, क्योंकि वे मुख्य सचिव (Chief Secretary) भी है. ऐसे में यहां के नागरिक यदि ब्यावर के बेटे को समस्या नहीं बताएंगे तो फिर किसे बताएंगे. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है यदि वे ब्यावर की समस्या के समाधान के लिए कुछ करते हैं तो ब्यावर का ऋण उतारने का भी मौका मिलेगा.


यह भी पढ़ें- छत पर बनाए लड़की के अश्लील वीडियो, कई बार करता रहा रेप, पीड़िता ने दिखाई बहादुरी


सीएस ने विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों व संगठनों की ओर से बताई गई समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन देते हुए आगे की ओर रवाना हो गए. सीएस के सभागार में पहुंचने पर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा का हवाला देते हुए सभी लोगों को बाहर ही रोक दिया गया. इनमें कुछ पार्षद भी शामिल थे, जिन्होंने अंदर जाने की मांग करते हुए पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया, हालांकि बाद में पुलिस ने पार्षदों को अंदर जाने की इजाजत दे दी. सीएस के रवाना होने से पहले ब्यावर के नागरिकों की ओर से भी 51 किलो की माला पहनाकर अभिनंदन किया गया.
Report- DILIP CHOUHAN