Ajmer: अजमेर के केकड़ी में पुलिस ने  सत्यनारायण धाकड़ की हत्या की गुत्थी सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने 24 घंटे में ही हत्या का सनसनीखेज खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नारेड़ा निवासी सत्यनारायण धाकड़ की पत्नी और घारेड़ा गांव निवासी महेंद्र जांगीड़ के बिच कुछ वषों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. अभियुक्त महेंद्र जांगीड़ और मृतक सत्यनारायण धाकड़ बचपन से सहपाठी थे, जिससे दोनों के बीच में दोस्ती थी. दोनों दोस्त आपस में मोबाइल पर बातचीत भी किया करते थे. इस दौरान सत्यनारायण धाकड़ की पत्नी से महेंद्र जांगिड़ को प्यार हो गया. दोनों प्यार में इस कदर पागल हो गये की सत्यनारायण को रास्ते से हटाने के मंसूबे तैयार करने लगे.  महेंद्र जांगिड़ सात 8 महीने से अपने दोस्त की हत्या करने के फिराक में था. कुछ महीनों पहले वह अपने दोस्त को भीलवाड़ा भी लेकर गया था, मगर मृतक के घर वालों को जानकारी होने से सत्यनारायण को वापस गांव बुलाया लिया और केकड़ी में किराए का कमरा दिला कर पढ़ाई के लिए रख दिया 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपनी प्रेमिका के पति को रास्ते से हटाने के लिए महेंद्र जांगीड़ बुधवार को केकड़ी पहुंचा और बस स्टैंड से किसी से मोबाइल मांगकर सत्यनारायण को फोन करके मिलने बुलाया. उसके बाद दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर काजीपुरा से निकल गए और शराब के ठेके से दो बियर की बोतल ली और नायकी के पास पहुंचकर दोनों ने साथ बैठकर बियर पी, लेकिन उसी दौरान महेन्द्र जांगीड़ ने धोखे से सत्यनारायण धाकड़ के पीछे गर्दन पर चाकू से वार कर दिया, जिसके चलते वह गिर गया.उसके बाद महेंद्र जांगीड़ ने चाकू से सत्यनारायण पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया, जिसके चलते सत्यनारायण के शरीर से खून का फव्वारा फूट पड़ा. सत्यनारायण धाकड़ जिंदा नहीं बच जाए, इसके लिए महेंद्र जांगीड़ ने पत्थर से उसके सिर एवं मुंह पर हमला कर दिया और उसको तड़पता हुआ छोड़कर मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गया.


यह भी पढ़ें-उदयपुर घटना को लेकर भाजपा प्रवक्ता ने कहा- यह घटना किसी राजद्रोह से नहीं है कम


पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा


नरेंद्र धाकड़ निवासी कुम्हारिया ने केकड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें बताया कि मेरा साला सत्यनारायण धाकड़ पुत्र भजू धाकड़ निवासी नारेड़ा जिला टोंक केकड़ी में रहता है. बुधवार से उसका मोबाइल नंबर बंद आ रहा है और कमरे पर नहीं है, जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की थी. आरोपी ने कानून से बचने के लिए सत्यनारायण धाकड़ की हत्या करने के बाद उसके मोबाइल को पत्थर से फोड़ दिया और मोटरसाइकिल पर सवार होकर मौके से भाग निकला, जिससे उसके मोबाइल से कोई उसके द्वारा किए गए फोन नंबर को नहीं देख सकें, लेकिन पुलिस ने चंद घंटों में ही कॉल डिटेल के आधार पर नंबर ढूंढ लिए. इस तरह कानून के हाथ कातिल की गिरेबान तक पहुंचे और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


इस निर्मम हत्या कांड को केकड़ी पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए 24 घंटे में खुलासा करके उल्लेखनीय कार्य किया है, जिसके चलते पुलिस की सभी जगह प्रशंसा हो रही है. धाकड़ समाज के लोगों ने हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर कल शव नहीं उठाने दिया था, जिसके बाद पुलिस ने शीघ्र हत्यारे की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था. घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा एवं डिप्टी खीव सिंह ने अलग अलग चार टीमें गठित कर, सीसीटीवी फुटेज मोबाइल लोकेशन एवं अन्य साक्ष्य के आधार पर 24 घंटे के भीतर ही आरोपी को धर दबोचा.


 


 ये रहें टीम में शामिल


जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा डिप्टी खीव सिंह ने थाना प्रभारी सुधीर कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में टीम गठित की जिसने वारदात का खुलासा किया. टीम में थाना प्रभारी सुधीर कुमार, उपाध्याय एएसआई राजेंद्र शर्मा, हेड कांस्टेबल मदनलाल, कांस्टेबल शुभकरण चौधरी, कांस्टेबल रामराज सामरिया , राकेश यादव , राजेंद्र आचार्य , विनोद कुमार मीणा , हनुमान सिंह चालक , महेंद्र मीणा एवं साइबर सेल के रणवीर सिंह शामिल थे.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें