ब्यावर: नगर परिषद के आयुक्त रणजीत सिंह गोदारा के अनुसार लम्ंपी स्किन डिजीज की रोकथाम और पशुओं के उपचार के लिए फायर विभाग में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. संक्रमित पशु दिखाई देने पर दूरभाष नंबर 01462- 258333 पर संपर्क कर इसकी सूचना दी जा सकती है. प्रशासन की ओर से बीमार पशुओं के लिए बिजयनगर रोड स्थित कांजी हाउस में आइसोलेशन सेंटर स्थापित किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां फिटकरी का छिडक़ाव कर रोगानुसार दवाओं से उपचार किया जा रहा है. इसी प्रकार लंम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम के लिए उपखण्ड स्तर पर प्रकोष्ठ गठित किए गए हैं. इन प्रकोष्ठ के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी बनाए गए हैं.


एसडीएम राहुल जैन के अनुसार लम्ंपी स्किन डिजीज की रोकथाम एवं पशुओं के उपचार के लिए प्रकोष्ठ गठित किए गए हैं. नियंत्रण कक्ष का प्रभारी तहसीलदार तथा नगर परिषद आयुक्त को बनाया गया है. पशुपालन विभाग के नियंत्रण कक्ष का प्रभारी पशु चिकित्सक डॉ. जावेद हुसैन को बनाया गया है. 


दवा प्रकोष्ठ प्रभारी पशु चिकित्सा अधिकारी ब्यावर होंगे. इनके द्वारा तहसीलदार ब्यावर के निर्देशन में दवाईयों एवं वैक्सीन जांच का कार्य भी किया जाएगा. मृत पशु निस्तारण प्रकोष्ठ के प्रभारी नगर परिषद आयुक्त शहरी क्षेत्र के लिए तथा विकास अधिकारी जवाजा ग्रामीण क्षेत्र के लिए होंगे. इसी प्रकार गौशाला जांच प्रकोष्ठ के प्रभारी शहरी क्षेत्र के लिए पशु चिकित्सा अधिकारी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए विकास अधिकारी जवाजा नियुक्त किया गया है.


Reporter- Dilip Chouhan


अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन