Beawar: शहर के साकेत नगर हाउसिंग बोर्ड के वार्ड संख्या 43 के सेक्टर संख्या एक में एक निजी मोबाइल कंपनी की और से एक आवासीय मकान में 5जी मोबाइल टावर लगाने का क्षेत्रवासियों ने विरोध किया है. मोबाइल टावर को आवासीय क्षेत्र से दूर स्थानांतरित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को क्षेत्रवासी स्थानीय पार्षद विक्रम सोनी के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही जहां पर उन्होंने एसडीएम मृदुल सिंह को एक ज्ञापन देकर आवासीय क्षेत्र में लगाए जा रहे मोबाइल टॉवर से होने वाले नुकसान से अगत कराते हुए उक्त टॉवर को अन्यत्र स्थानांतरित करवाने की मांग की है. एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में क्षेत्रवासियों ने बताया कि उक्त टॉवर के निर्माण के समय ही क्षेत्रवासियों ने इसका विरोध किया था, लेकिन उस दौरान मकान मालिक ने छत पर सोलर सिस्टम लगवाने की बात कहते हुए क्षेत्रवासियों को गुमराह कर दिया, लेकिन सोलर सिस्टम की आड में यहां पर मोबाइल का टावर लगा दिया गया है.


ज्ञापन में बताया गया कि हाउसिंग बोर्ड में सिग्नल संबंधी किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है बावजूद इसके यहां पर टॉवर लगा दिया गया है. उक्त टावर से निकलने वाले रेडियेशन से बुजुर्गों और बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरित असर पड रहा है, जिसके कारण बच्चें और बुजुर्ग बीमार पड़ रहे हैं. क्षेत्रवासियों ने उक्त टॉवर को यहां से अन्यंत्र स्थानातंरित करवाने की मांग की है.


आपको बता दें कि ज्ञापन देने वालों में पार्षद विक्रम सोनी, नरेन्द्रसिंह, पवन कुमार, चांदमल दौलिया, पीयूष, कमला देवी, निर्मला देवी, राधा देवी, सुनिता गर्ग, ममता चौहान, गीता देवी, दशरथसिंह भाटी, सुमन देवी, नीलम चौहान, गोपालसिंह, हर्षा गंगवानी और विजेन्द्र कुमार जूनवाल सहित अन्य क्षेत्रवासी शामिल थे.


Reporter: Dilip Chouhan


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल


आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?


Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली