Beawar, Ajmer: अजमेर के ब्यावर अखिल राजस्थान मेघवंशी मेघवाल महासभा संस्था ब्यावर के तत्वावधान में समाज की 200 प्रतिभाओं और 40 भामाशाह के सम्मान के साथ-साथ 5 कक्षा कक्ष का लोकार्पण किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि बाड़मेर के चौहटन से विधायक पदमाराम मेघवाल रहे. जबकि अध्यक्षता केरल के राज्यपाल के मुख्य सचिव देवेन्द्र कुमार धोधावत थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मेघवाल ने समाज में शिक्षा के प्रचार-प्रसार पर बल देते हुए अपने बालक-बालिकाओं को अधिक से अधिक और अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए सभी अवसर प्रदान करने की बात कही. साथ ही समाज में सुधार के लिए शिक्षा को ही मूल मंत्र बताया. ब्यावर महासभा के कार्यक्रमों और पिछले कुछ सालों में कराए गए विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों की प्रशंसा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस नेता पारस पंच ने कहा कि समाज की एकता से ही समाज में विकास कार्य संभव है. बच्चों को उन्होंने संस्कारवान शिक्षा लेने की बात कही. साथ ही सामाजिकता में आज हो रहे विभिन्न बदलाव पर पर भी चिंतन करने को कहा. अध्यक्षता कर रहे देवेन्द्र कुमार ने समाज सुधार में सहयोग देने वाले सभी भामाशाह संस्थाओं का जिक्र किया समाज में शिक्षा और शिक्षा से जुड़े हुए समस्त कार्यों को करने के लिए बल देने की बात कही तथा शराब से बिल्कुल दूर रहने के लिए सभी युवाओं को प्रेरित किया.


समारोह को कई वक्ताओं ने संबोधित किया. समारोह में 1 लाख 51 हजार देने वाले भामाशाह गंगा सिंह परिहार, नरेंद्र कटारिया, सुरजाराम कतिरिया और 75 हजार देने वाले प्रेम बाबूलाल बागरानी, मंजू मदनलाल कड़ेला के साथ साथ भामाशाह रामचंद्र पलासिया, राजेंद्र कुमार मेघवाल, ठाकुरदास मेहरा, अरविंद कुमार पंवार, मोहनलाल मेहरा, अरविंद कुमार, कैलाशचंद, मूलाराम पटवारी, गोमी देवी, अर्जुनराम, दुर्गा प्रसाद, कालूराम मंडल सहित कई भामाशाह का सम्मान माला पहनाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया.


कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि कांग्रेस नेता पारस पंच, समाज सेवी इंदरसिंह बागावास, कैलाश तडदिया जिला परिषद सदस्य, सरपंच ठीकराना मेन्द्रातान संगीता फैयाज खान, सरपंच लीला देवी सुरजाराम, सरपंच शांति देवी, पार्षद मंगत सिंह मोनू, पार्षद ओमप्रकाश बरवड, मोहम्मद अली ट्रस्ट अध्यक्ष पप्पू काठात, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, दम्यंती जयपाल, गोपीलाल बोचावत, पुनाराम धोधावत ने शिरकत की. अतिथियों का महासभा संस्था के अध्यक्ष हजारीलाल भाटी, सूरजमल सुवाल, भगवान सहाय, रामलाल मेहरा, जफरूराम भाटी, सुरमा राम कतिरिया, गुरूशरण गोयल, जीवनराम मेहरा, भंवरलाल पलासिया, चतुर्भुज बुवाला और जय नारायण आर्य सभी अतिथियों का मान समम्मान किया.


Reporter- Dilip Chouhan


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान


यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख