Ajmer: अजमेर में मृतका के परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतका का शव लेने से इंकार करते हुए कस्बे के बाजार बंद करवाकर बस स्टैंड चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर व टेंट लगाकर जाम लगा रखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, दूसरी ओर पुलिस प्रशासन ने आरोपितों को चिन्हित कर सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है.मौके पर भारी पुलिस बल तैनात हैं. साथ ही पुलिस प्रशासन मृतका के परिजनों व ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास कर रहा है. मृतका का शव कल से ही यहां स्थित मोर्चरी में डीप फ्रिज में सुरक्षित रखा हुआ है. थानाधिकारी नरपतराम बाना के मुताबिक एक दिन पूर्व पीड़ित पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाते हुए.


 कहा कि दोपहर सवा 12 बजे मेरी पुत्री ने कमरे मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. तब मेरी 17 वर्षीय दुसरी पुत्री ने बताया कि हमारे मौहल्ले व गांव के अब्दुल व सलीम मंसूरी व इन्ही के साथ के तीन चार लोगों ने मेरी पुत्री की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी.


मेरी पुत्री को अलग अलग जगह पर बुला कर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहे थे.बार-बार मेरी बेटियों को जिसमे एक पुत्री नाबालिक है को बदनाम करने की धमकी दे रहे थे.


 आज से करीबन 10-15 दिन पहले से उक्त लोग मेरी पुत्रीयो को उनके मोबाइल नंबरों व अन्य नंबरों से बदनाम करके अश्लील वीडियो व फोटो अपलोड कर शारीरिक संबंध बनाने का बार-बार दबाव बना मेरी दोनो बेटियों को बदनाम करने की धमकी दे रहे थे.


इसके अलावा राकेश कुमावत,किनु कहार व इनके साथ के दो-तीन लोगो ने मेरी पुत्रीयो के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की और मेरी बेटियों के द्वारा मना करने पर उन्हे सोशल मीडिया पर अश्लील व वीडियो बनाकर डालने की धमकी दी.


 इस संपूर्ण घटना से मेरी दोनो पुत्रीयां कई दिनो से मानसिक रुप से बेचैन रहती थी.आज अवशाद मे आकर मेरी 21 वर्षीय पुत्री ने उक्त लोगो से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. थानाधिकारी बाना ने बताया कि पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर 4 नामजद आरोपितों समेत अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.


 वहीं, वर्तमान में मौके पर थानाधिकारी नरपतराम बाना,मांगलियावास थानाधिकारी सुनील टाडा,पुष्कर थानाधिकारी रवीश सामरिया,गेगल थानाधिकारी सुनील बेड़ा के नेतृत्व में तीनो पुलिस थानो के जाब्ते के अलावा,पुलिस लाइन अजमेर से अतिरिक्त जाब्ता,डिप्टी अजमेर ग्रामीण मोहम्मद इस्लाम खान,एसडीएम प्रियंका बड़गूजर,नायब तहसीलदार मंजूर अली,गिरदावर अमराराम चौधरी,पटवारी दुर्गालाल भैरा,विक्रम सिंह राठौड़ आदि मौके पर तैनात है और ग्रामीणों से समझाइश कर हालातो पर नजर बनाये हुए हैं.


नोट- आत्म हत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं है, ऐसी स्थिति में हमें काउंसलर और अपने परिजनों से खुलकर बात करना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने स्टीव बाल्मर, लैरी पेज और मार्क जुकरबर्ग को दी मात, अमीरों में एशिया में नंबर वन