RPSC AJMER: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने आज राजस्थान लोक सेवा आयोग पहुंचकर सचिव को ज्ञापन सौंपा है. उपेन यादव का कहना है कि अक्टूबर 2022 में 6000 पदों पर आयोजित होने वाली स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा और दिसंबर 2022 में 9760 पदों पर आयोजित होने वाली वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके चलते अभ्यर्थियों में निराशा का माहौल है, 6 महीने बीतने के बावजूद अब तक परीक्षाओं का परिणाम जारी नहीं हुआ है. ऐसे में वह काफी परेशान है इसके साथ ही न्यायालय में लंबित पशु चिकित्सक भर्ती 2019 फूड सेफ्टी ऑफिसर एएओ भर्तियों के जल्द निस्तारण को लेकर भी सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.


 उनका कहना है कि आगामी दिनों में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का परिणाम भी जारी होगा.ऐसे में इससे पहले स्कूल व्याख्याता और वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया जाना चाहिए. जिससे कि सभी को राहत मिल सके उपेन यादव ने बताया कि आगामी दिसंबर माह में विधानसभा के चुनाव हैं और आचार संहिता कुछ महीने पहले ही राजस्थान में लग जाएगी. ऐसे में बेरोजगार युवाओं को आचार संहिता से पहले नियुक्ति मिल सके इसे लेकर सरकार को प्रयास करने चाहिए.


 उन्होंने कहा कि आगामी जुलाई माह तक इन सभी के रिजल्ट जारी करते हुए बेरोजगार युवाओं को राहत दी जानी चाहिए. वही, वित्तीय वर्ष में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा एक लाख नई भर्तियों की घोषणा की गई हैं.


उन सभी भर्तियों का विभाग वाइज वर्गीकरण करते हुए उसकी जानकारी जारी की जाए. जिससे कि युवाओं को राहत मिल सके इन सभी विषयों को लेकर आज ज्ञापन सौंपा गया है.


इसके जल्द ही परिणाम सामने आएंगे इस तरह की उम्मीद भी जताई गई है उपेन यादव आज 5 सदस्यों के साथ ही सचिव से मिलने पहुंचे थे. आरपीएससी के बाहर धारा 144 लागू है ऐसे में सिविल लाइन थाना प्रभारी और जाब्ता भी अतिथि के बाहर मौजूद रहा जिससे कि किसी अरे का प्रदर्शन न करते हुए सिर्फ ज्ञापन दिया जा सके गौरतलब है कि पिछली बार जब उपेन यादव ज्ञापन देने पहुंचे थे तो उन पर लाठियां चलाई गई थी. यह पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना रहा इसे लेकर उपेन यादव ने थाना प्रभारी के खिलाफ मोर्चा भी खोला था, लेकिन अब सभी सामान्य बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने स्टीव बाल्मर, लैरी पेज और मार्क जुकरबर्ग को दी मात, अमीरों में एशिया में नंबर वन