Masuda : राजस्थान के अजमेर के मसूदा पंचायत समिति के किराप गांव में शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूल के छात्रों और ग्रामीणों ने तालाबंदी कर शिक्षकों की कमी पूरी करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में 26 पद स्वीकृत हैं, लेकिन 13 शिक्षक ही कार्यरत हैं. उनमें से भी कई शिक्षक समय पर नहीं आते, शिक्षकों की कमी की वजह से स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं में अनुशासन की कमी है और उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम
ग्रामीणों और छात्रों का कहना है कि जब तक उनके शिक्षकों की कमी पूरी नहीं हो जाती, तब तक वह अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची. जहां छात्रों से समझाइश की गयी. लेकिन फिलहाल कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला. गांव के लोगों का कहना है कि स्कूल में कुल 26 शिक्षकों के पद हैं, जिसमें से 13 शिक्षक कार्यरत हैं.


ग्रामीणों ने आरोप लगाया की प्रधानाचार्य ने एडमिशन कराने से भी इंकार कर दिया और कह दिया कि यहां पर जगह खाली नहीं है. एडमिशन कहीं और करवा लों. बच्चों का आरोप है कि संस्था प्रधान चार-चार दिनों तक स्कूल नहीं आते हैं. स्कूल में टीचर्स और पानी की कमी को लेकर विरोध जताया जा चुका है.


चार शादी, तीन को छोड़ा चौथे पति को हुआ शक तो हो गया ये होश उड़ाने वाला कांड
इसके बाद सभी बाहर आ गए और स्कूल में ताला लगा दिया. इसी बीच प्रिसिंपल अशोक शर्मा पहुंचे और पत्थर से ताला तोड़ दिया. इससे स्टूडेन्ट्स आक्रोशित हो गए. सड़क पर जाकर जाम लगा दिया. शर्मा ने वहां पहुंचकर समझाइश का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और विरोध प्रदर्शन करते रहे. 


अजमेर की खबरों के लिए क्लिक करें