Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम
Advertisement

Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम

Bandikui : छात्र छात्राओं का कहना है, स्कूल खुले इतना समय बीत गया उसके बावजूद भी शिक्षक नहीं लगाए गए. ऐसे में उनका भविष्य अंधकार में है. 

 

Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम

Bandikui : राजस्थान के दौसा जिले की सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के अभाव में तालाबंदी का दौर लगातार जारी है, छात्र-छात्राएं आए दिन स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी हैं कि मूकदर्शक बना हुआ है.

स्कूल खुले तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी जिले के सरकारी स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था सुचारू नहीं हो सकी. इसके चलते एक तरफ जहां स्कूली छात्र छात्राओं का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, तो वहीं ग्रामीण भी सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

Chanakya Niti : मेहनत करने वाले सिर्फ गुलामी करते हैं, राजा बनाना है तो याद रखें ये बात
आज दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के आभानेरी गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर छात्र छात्राओं ने शिक्षकों की कमी के चलते तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही आभानेरी गांव से जाने वाली सड़क पर भी विद्यार्थियों ने कब्जा कर लिया. विद्यार्थियों का कहना है उनके स्कूल में साइंस, मैथ और एग्रीकल्चर के शिक्षक के पद पिछले लंबे समय से रिक्त हैं. कई बार मांग की गई. लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. आज मजबूर होकर तालाबंदी करनी पड़ी.

Aaj Ka Rashifal : 19 सिंतबर को इन राशियों के लिए किस्मत बदलने वाले संयोग, जाने क्या आपकी राशि है शामिल
छात्र छात्राओं का कहना है, स्कूल खुले इतना समय बीत गया उसके बावजूद भी शिक्षक नहीं लगाए गए. ऐसे में उनका भविष्य अंधकार में है. शिक्षक नहीं होने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. ऐसे में वो परीक्षाओं में फेल भी हो सकते हैं. पिछले 2 साल से कोरोना के चलते उनकी पढ़ाई बाधित रही और अब शिक्षकों के अभाव में पढ़ाई नहीं हो रही छात्र-छात्राओं ने कहा जब सरकार स्कूलों की व्यवस्थाएं सुचारू नहीं कर सकती तो फिर स्कूल क्यों खोल रही है.

विद्यार्थियों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा. तालाबंदी का दौर जारी रहेगा, वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी सरकारी स्कूलों में तालाबंदी को लेकर रटारटाया और टालमटोल जवाब दे रहे हैं. अधिकारियों का कहना है, जल्द ही शिक्षकों के रिक्त पद भरे जाएंगे और शिक्षण व्यवस्था सुचारू की जाएगी.

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा

दौसा की खबरों के लिए क्लिक करें

पायलट गुट के युवा नेता आजाद सिंह पीसीसी सदस्य निर्वाचित, बाड़मेर में बढ़ी सियासी हलचल
 

Trending news