Beawar: राजस्थान के ब्यावर ब्लॉक की सुनवाई के दौरान बार-बार हंगामा होता रहा. रायशुमारी के दौरान हंगामा बढ़ा तो बीआरओ ने कमरे में जाकर कार्यकर्ताओं से बात की. इसके बाद वापस बीआरओ हॉल में पहुंचे. इस दौरान कुछ पदाधिकारी दरवाजा बंद करने लगे तो कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. दरवाजा नहीं खोला तो दरवाजे पर आक्रोशित कार्यकर्ता ने धक्का मार दिया, इसके बाद दरवाजा खुला रखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- ब्राह्मण समाज ने नगर परिषद के बाहर दिया सांकेतिक धरना, इन्होंने किया समर्थन


हंगामे के बीच बीआरओ ने सभी कार्यकर्ताओं की बात सुनी. ब्यावर और जवाजा ब्लॉक कांग्रेस के संगठन चुनाव को लेकर शनिवार को फतेहपुरिया बगीची में बैठक का आयोजन किया गया. यहां पर जवाजा और ब्यावर ब्लॉक के कार्यकर्ताओं को एक साथ बैठाकर रायशुमारी शुरु की गई. रायशुमारी शुरु होने के कुछ देर बाद ही हंगामा शुरु हो गया. इस दौरान ब्लॉक निर्वतमान ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाडा और पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अजय शर्मा के समर्थकों में बहस चलती रही और इससे खासा हंगामा होता रहा. 


हंगामे के दौरान एक दूसरे के आक्रोशित कार्यकर्ताओं को बीआरओ के सामने से हटाने के जतन में धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई. हंगामा बढ़ता देख जवाजा के बीआरओ राजकुमार राठी अलग कक्ष में चले गए, जहां पर जवाजा ब्लॉक के कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की. जबकि पीछे ब्यावर ब्लॉक की रायशुमारी हंगामे के भेंट चढ़ गई. बाद में बीआरओ रामू शर्मा ने पदाधिकारियों से बात कर उनकी राय जानी. हंगामे के दौरान ब्लॉक कांग्रेस की बैठकों का समय पर आयोजन नहीं होने और सभी कार्यकर्ताओं को जानकारी नहीं दिए जाने के आरोप भी लगाए.


रायशुमारी के दौरान कांग्रेस नेता पारस पंच, दिनेश शर्मा, निर्वतमान ब्लॉक अध्यक्ष सोहन मेवाडा, कमला दगदी, शांति डाबला, बालूराम सेन, देवकरण शर्मा, अजय शर्मा, भूपेन्द्रपाल पंवार, शैलेष शर्मा, राजेश शर्मा, दलपतराज मेवाडा, हरिसिंह परिहार,भारत बाघमार, रामनिवास सेन, घनश्याम फुलवारी, भरत बंधीवाल, राजेन्द्र तुनगारिया, मगन सोलंकी, विक्रम सोनी, मुकेश सोलंकी, प्रवीण जैन, रामस्वरूप सेवलिया, अजमत काठात, प्रदेश प्रवक्ता धर्मदास अटवाल सहित अन्य उपिस्थत रहें. 


उधर जवाजा ब्लॉक कांग्रेस की अलग से रायशुमारी शुरु की गई, इसमें पारस पंच, चन्द्रकांता मिश्रा, निर्वतमान ब्लॉक अध्यक्ष विरेन्द्रसिंह, गंगा रावत, हुसैन भाई, धर्मेन्द्रसिंह लोटियाना, आनन्दसिंह सुरडिया, मोतीसिंह बरल, पुष्पेन्द्रसिंह, अरुण शर्मा, महेन्द्रसिंह कालीकाकर, टीकमसिंह कडिवाल, ताजू काठात सहित अन्य ने विचार रखे. बैठक में हुसैन भाई सहित अन्य ने कहा कि जवाजा का क्षेत्र लम्बा है. ऐसे में इस क्षेत्र को दो ब्लॉक में बाटा जाना चाहिए ताकि संगठन मजबूत होने के साथ ही कार्यकर्ताओं को भी काम करने का मौका मिलेगा.


ब्यावर ब्लॉक बीआरओ रामू शर्मा ने हंगामे के सवाल पर कहा कि यह परिवार का आपस का मामला है. बडे परिवार में अक्सर ऐसा हो जाता है. कुछ लोगों के अंसतुष्ट होने सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी संतुष्ट है। यहां पर असंतुष्ट होने जैसा कुछ भी नहीं है. कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की गई है. सभी ने अपनी-अपनी और से राय दी है जिसके आधार पर आगामी प्रक्रिया अपनाई जाएगी.


Reporter: Dilip Chouhan