Alwar: विश्व में आई असमानता को दूर करने के उद्देश्य से ही विश्व महिला समानाता दिवस यानी की वुमन इक्वीलिटी-डे प्रतिवर्ष 26 अगस्त को मनाया जाता है. जिले में महिला समानता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी सहित अन्य विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश


महिला सशक्तिकरण और महिला अधिकारिता के क्षेत्र में महिलाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए सरकार की योजना से लाभान्वित महिलाओं का कार्यक्रम में सम्मान किया गया. कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने सरकार की योजनाओं से अवगत कराते हुए कहा महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं. विश्व महिला समानता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को पुरस्कार दिए गये. साथ ही राज्य सरकार की योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 45 महिलाओं को प्रशस्ति पत्र दिए.


जिला परिषद सीओ अर्तिका शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढे और समानता के अधिकार के साथ अपना आर्थिक स्तर सुदृढ कर सके इसके लिए सामाजिक अधिकारिता विभाग की योजना की जानकारी दी गई. साथ ही एसएचजी ग्रुप के माध्यम से अपनी जीवन स्तर सुधारने वाली महिलाओं को बैंक चैक प्रदान किए गये. इस अवसर पर एसएचजी ग्रुप के माध्यम से जीवन स्तर सुधारने वाली महिलाओं का अनुभव साझा किया गया। जिससे महिलाओं को काम करने की प्रेरणा मिले.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस