Alert in Rajasthan due to H9N2: अलवर जिला कलेक्टर ने आज जिला चिकित्सालय पहुंचकर अस्पताल का निरक्षण किया.उसके बाद ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान किया.रक्तदान के बाद उन्होंने पीएमओ चैंबर में मीटिंग ली.इस मीटिंग में समस्त विभागाध्यक्ष बायोमेडिकल इंचार्ज एव चिकित्सालय के मैटर्न,स्टोर एव मेंटेनेंस प्रभारी, तथा कार्यालय लेखाधिकारी उपस्थित थे .


अस्पताल में तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने सभी कार्यक्रमों की प्रोग्रेस रिपोर्ट एव समस्याओं पर जिला चिकत्सालय प्रशासन से चर्चा की.ब्लड बैंक का उन्होंने विजिट कर बैयोमेडीकल वेस्ट, उनके द्वारा पूर्व विजिट में दिए गए निर्देशों पर की गई अनुपालन पर भी चर्चा कर. चाइना की H9N2 बीमारी के बढ़ते हुए प्रकोप और अस्पताल में तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.


राजस्थान में अब इन्फ्लूएंजा के केसेज


चीन में फैले वायरस वायरस को लेकर भारत सरकार ने राज्यों को अलर्ट कियाय आज राजस्थान में पूर्व तैयारियों को लेकर वीसी रखी गई. ACS चिकित्सा, स्वास्थ्य शुभ्रा सिंह की अध्यक्षता में VC हुई. राजस्थान में अब इन्फ्लूएंजा के केसेज, सांस संबंधी गंभीर केसेज जो अस्पताल में भर्ती होंगे. उनके सैंपल भेजे जयपुर, जोधपुर, उदयपुर भेजे जाएंगे. जहां उस सैंपल का सीरो पॉजिटिव टेस्ट किया जाएगा.


आपको बता दें कि बच्चों में सांस संबंधी और निमोनिया से संबंधित बीमारी का पता चला है, जानकरों की मानें तो  इसके लक्षण निमोनिया से भी अलग है.बच्चों में तेज बुखार,खांसी,सांस लेने में दिक्कत और फ्लू की समस्या देखने को मिल रही है. चाइना की बात करें तो बच्चों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. ये बीमारी वहां, काफी घातक साबित हो रही है. बचाव के लिए पैरेंट्स बच्चों की इस समय विशेष देख-रेख करें. भीड़ वाली जगहों में बच्चों को साथ ले जानें से बचें. 


Reporter- Swadesh Kapil


ये भी पढ़ें- Weather: राजस्थान में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड! जानें कैसा रहेगा आपके जिले का हाल


Rajasthan: मेवाड़ की इन दो सीटों पर तीसरे मोर्चे ने बिगाड़ा भाजपा-कांग्रेस का खेल, त्रिकोणीय मुकाबला में फंसी सीट