Alwar: अलवर में फर्जी मार्क्स सीट मामले में टहला पुलिस ने सोहना नगर परिषद चैयरमैन अंजू बाला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.न्यायालय से उसे जेल अभिरक्षा भेजने के आदेश दिए.मामले के अनुसार सोहना नगर परिषद चेयरमैन के लिए 19 जून 2022 को मतदान हुए थे.वहीं, 22 जून 2022 को मतगणना हुई.जिसमें भाजापा प्रत्यासी अंजू बाला ने आप पार्टी प्रत्याशी को 1864 वोट के अंतर से हरा दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आठवीं फेल हो गई थी
वहीं,आप प्रत्याशी ललीता और उनके पिता ने उसकी आठवीं कक्षा की मार्कशीट को फर्जी बताते हुए कहा था कि अंजू वाला फरीदाबाद के गांव भाकरी से है. 1994 -95 में वह आठवीं फेल हो गई थी. इसके बाद उसने चुनाव के दौरान जो आठवीं कक्षा का शैक्षणिक दस्तावेज लगाया है. वह फर्जी हे ओर आठवी कक्षा की मार्कशीट राजस्थान के अलवर जिले के टहला इलाके के स्कूल से बनाई गई थी.इस मामले में जांच को लेकर चुनाव आयोग और जिला उपायुक्त गुरुग्राम हरियाणा को शिकायत दी गई थी.


मामला दर्ज किया 
वहीं, इस मामले में अलवर जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया प्रकरण 38/2023 पुलिस थाना टहला जिसमें ये आरोप था कि सोहना चैयरमेन अंजू बाला ने चुनाव के दौरान जो मार्कशीट चुनाव परिपत्र में पेश की है, वो जाली है. जिसमे फ़र्जरी ओर फ़र्जकारी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया.


जिसका अनुसंधान सीओ राजगढ़ के द्वारा किया गया. जुर्म प्रमाणित पाया जाने पर रविवार को टहला थाना प्रभारी उमाशंकर शर्मा के नेतृत्व में सोहना में कार्रवाई कर अंजू बाला पुत्री हंसराज जाती जाटव निवासी वार्ड नंबर 6 हरिनगर बालूदा रोड सोहना थाना सोहना सिटी को गिरफ्तार किया.कोर्ट में पेश कर न्यायिक आदेश से जेल भेजा गया.


ये भी पढ़ें- राजस्थान में मौसम की दहशत! 27 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर