Rajasthan News: नौगावा तहसील की ग्राम पंचायत गढ़ी में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां गांव के ही एक व्यक्ति ने बच्चों को दफनाए जाने वाले श्मशान घाट में अवैध शराब की भट्टी बना डाली. मामले का पता तब चला जब गांव में एक बच्चे की मृत्यु होने पर उसे दफनाने के लिए ग्रामवासी श्मशान पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अवैध कच्ची शराब का गढ़ बना नौगावा तहसील क्षेत्र
गढ़ी निवासी वकील अश्वनी भाटिया ने बताया कि गांव में बच्चों के पार्थिव शरीर को दफन करने के लिए एक पुराना श्मशान घाट है. गांव में एक नवजात की मृत्यु होने पर गाँव के लोग उसके शव को दफन करने के लिए श्मशान पहुँचे, तो वहाँ कई जगह बड़े गड्डे खोद दिए गए थे. एक गड्ढे में पानी भरा हुआ था और वहां पर अवैध शराब बनाने की भट्टी लगाई हुई थी. श्मशान में कच्ची शराब की दुर्गंध आ रही थी. अवैध शराब माफिया ने बच्चों की कब्र तक खोद दी. ग्रामवासियों में कब्रों को उखाड़ने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने से आक्रोश व्याप्त है.



कच्ची शराब की होती है होम डिलीवरी
नौगावा तहसील सहित आसपास के गांवों मे अवैध कच्ची शराब बड़े स्तर पर बनाई जा रही है. शाम को इस कच्ची अवैध शराब को घर-घर पहुंचाया जा रहा है. कच्ची शराब के सेवन से लोग युवावस्था में ही लिवर व किडनी से संबंधित बीमारियों के शिकार हो रहे है और अल्प आयु में ही काल का ग्रास बन रहे है. 



रिपोर्टर- स्वदेश कपिल


ये भी पढ़ें- निजी यूनिवर्सिटी खुलकर उड़ा रही नियमों की धज्जियां, कोर्ट ने थमाया नोटिस



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!