Alwar Crime News: अवैध खनन में लिप्त पत्थरों से भरे ट्रैक्टर को पकड़ कर ला रही किशनगढ़बास वन विभाग की टीम से हाथापाई कर रास्ते में अवैध खनन कर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर को छुड़ा ले जाने का मामला किशनगढ़बास थाने में दर्ज कराया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानाधिकारी जितेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि वन विभाग किशनगढ़बास की ओर से मामला दर्ज कराया गया है कि 02 अप्रैल 2024 को  07.30 पी.एम. पर डालचन्द जोगी सहायक वनपाल नाका प्रभारी ईस्माइलपुर रेंज किशनगढ़बास, सीताराम मीणा क्षेत्रीय वन अधिकारी किशनगढ़बास, टेकचन्द सैनी वनरक्षक  और मनोज शर्मा वनरक्षक के साथ रात्रि अगस्त पर थे.


तभी मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा वनक्षेत्र नंगला डूंगर में वन उपज पत्थर को अवैध खनन कर एक ट्रेक्टर में भरा जा रहा है. सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम वनक्षेत्र नंगला डूंगर के लिए रवाना हुई.


जहां मौके पर पहुंचकर देखा कि एक ट्रैक्टर फार्मट्रैक वन उपज पत्थरों से भरा आता हुआ दिखाई दिया. टीम ने ट्रेक्टर चालक को रोकने का ईशारा किया तो चालक वन विभाग की टीम को देखकर भाग गया. ट्रैक्टर के पास जाकर देखा कि एक ट्रैक्टर फार्मट्रैक को कार्रवाई कर जप्त ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर रेंज परिसर किशनगढ़बास के लिए ला रहे थे.


तभी करीब एक किलोमीटर खैरथल से इस्माईलपुर रोड पर रामपुर की ढाणी के पास ट्रैक्टर मालिक वाहिद पुत्र हविव मेव निवासी नंगला डूंगर, सबीर पुत्र वाकुब खानं मेव निवासी नंगला डूंगर, साजिद पुत्र  याकुब मेव निवासी नंगला डूंगर, ईसाक पुत्र  याकुब मेव निवासी नंगला डूंगर आलिम पुत्र आजाद उर्फ अज्जू मेव पुलिस थाना खैरथल के द्वारा सीज शुदा सम्पत्ती ट्रैक्टर मय ट्रॉली चेजा पत्थर से भरी हुई को स्टाफ से पत्थर बाजी व हाथापाई कर छुडाकर, भगा ले गए.


ये भी पढ़ें- Jhunjhunu: शादी की रात लाखों के गहने लेकर फुर्र हुई लुटेरी दुल्हन, स्टॉम्प पर लिखा पढ़ी कर लाए थे बहू


थानाधिकारी जितेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर आईपीसी की धारा 143, 332, 353, 379 व एससी एसटी एक्ट तथा फॉरेस्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. प्रकरण की जांच किशनगढ़बास डीएसपी राजेंद्र सिंह द्वारा की जा रही है.


गौरतलब है कि किशनगढ़बास वन विभाग की ओर से लगातार अवैध खनन पर कार्रवाई की जा रही है. वन विभाग की टीम द्वारा एक महीने में लगातार 7 कार्रवाई की गई है.