Rajasthan news: अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा द्वारा एडीजी ट्रैफिक आनंद श्रीवास्तव को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर ओवर स्पीड के चलते लगातार हो रहे हादसों के बारे में जानकारी दी गई, जिसके बाद ADG आनंद श्रीवास्तव NHAI अधिकारियों से बात करके उनके द्वारा लगाए गए कैमरा में स्पीड को ट्रैक कर ऐसे वाहनों के ई-चालान भेजने शुरू कर दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अब तक 200 से ज्यादा लोगों का कट चुका चालान
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे राजस्थान के अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर व कोटा से गुजरता है. अलवर व दोसा क्षेत्र में सबसे ज्यादा सड़क हादसे हो रहे हैं. इन हादसों को रोकने के लिए एक्सप्रेस वे पर ई चालान व्यवस्था शुरू की गई है. एक अगस्त से एक्सप्रेस वे पर ई चालान काटे जा रहे हैं. अभी तक अलवर पुलिस द्वारा 200 से ज्यादा ओवर स्पीड के चालान किए गए हैं. 



ये भी पढ़ें-Chittorgarh News: जंगल में फसे पिकनिक मनाने गए 53 पर्यटक, 15 घंटे बाद SDRF ने निकाला


जेब पर भारी पड़ सकता है ओवर स्पीड 
अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि एक्सप्रेसवे को तीन पॉकेट में बांटा गया है. पहले पॉकेट का कैमरा का कंट्रोल रूम सोहना क्षेत्र में है. दूसरा दौसा व तीसरे पॉकेट का कंट्रोल रूम जयपुर में है. एक्सप्रेसवे पर लगे कैमरा की मदद से वाहनों के ओवर स्पीड की जानकारी एनएचएआई के कंट्रोल रूम को मिलती है और वो इनपुट सीधे जयपुर कंट्रोल रूम भेजते हैं. उसके बाद संबंधित क्षेत्र के ट्रैफिक पुलिस विभाग को गाड़ी की जानकारी दी जाती है और उसके आधार पर ई-चालान काटे जाते है. एसपी ने कहा कि कम से कम 5000 रुपए का चालान होता है. ऐसे में ओवर स्पीड पर चलना जेब पर भारी पड़ सकता है.



ये भी पढ़ें- बंगाल में ममता नहीं, ''निर्ममता'' बनर्जी.., कोलकाता कांड पर बोले BJP के गौरव भाटिया