Alwar big News: राजस्थान के अलवर जिले में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधायक मांगीलाल मीणा ने प्रथम अग्निवीर जितेंद्र सिंह तंवर के गांव नवलपुरा मोरोडकलां पंहुचकर परिजनों के हाल जाने. अपराह्न बाद घर पंहुचे विधायक ने घर की माली हालत पर गंभीरता जताई. उन्होंने अग्निवीर की मौत को लेकर परिजनों से जानकारी जुटाई. परिजनों ने बताया कि अभी तक विभाग द्वारा जितेंद्र की मौत का कारण नहीं बताया गया है. ना ही उसके सामान को वापिस दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



दो माह के बाद हाल ही में बैंक से एक 48 लाख खाते में जमा होने का मैसेज आया. जिसका अभी सत्यापन नहीं किया गया है. अग्निवीर की सहायता के लिए सरकार ध्यान नहीं दे रही तो आज का युवा फौज की नौकरी के लिए क्यों तैयारी करेगा. क्षेत्र में फौज की तैयारी कर रहे सैकड़ों युवाओं ने तैयारी करना बंद कर दिया है. युवाओं का कहना है कि सरकार से सहायता ही नहीं मिलती तो फौज में जाने को कौन राजी रहेगा. 


यह भी पढ़ें- Tonk News: राजस्थान में बजरी माफियाओं ने ली पुलिसकर्मी की जान, सचिन पायलट जमकर भड़के


मां सरोज देवी ने बताया कि मेरे बेटे को शहीद का दर्जा मिले, मां को पेंशन, परिवार में एक को नौकरी की गुहार की. जिस पर विधायक ने सरकार से सहायता दिलाने का पूर्ण भरोसा दिलाया. उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना में पैराटूपर 3 पैरा स्पेशल फोर्स बटालियन में तैनात 21वर्षीय जितेंद्र सत्र 2022 की प्रथम भर्ती में बतौर अग्निवीर सेना में भर्ती हुए था. अग्निपथ योजना चालू होने के बाद यह चौथे अग्निवीर की मौत है. दो माह गुजर जाने के बाद भी संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत होने की गुत्थी विभाग अभी तक नहीं सुलझा पाया ना ही सरकार व विभाग से सहायता मिल पाई है.