Alwar News: जिला कलेक्टर डॉ आर्तिका शुक्ला ने किया आज अलवर जिले के सबसे बड़े अस्पताल राजीव गांधी चिकित्सालय का निरीक्षण. निरीक्षण के दौरान उनका जगह-जगह खामियां देखने को मिली. जिनको लेकर वह खासी नाराज नजर आई. जब भी पीएमओ डॉ सुनील चौहान से पूछा जाता है यह काम क्यों पेंडिंग है तो उनका एक ही जवाब होता काम चल रहा है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलग-अलग एजेंसी काम देख रही हैं. इस पर उन्होंने उनको लताड़ लगाई. ट्रॉमा वार्ड के बगल में वाटर कूलर गली में लगा हुआ था. जहां गंदगी थी. उसको लेकर उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए साफ और स्वच्छ रखने को कहा. अस्पताल में जगह-जगह रास्ते रोक गए हैं. क्योंकि छत से पानी टपकता है और कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. इसको लेकर उन्होंने कहा जल्दी एक महीने के अंदर इन सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करी जाएं.


अधिकारियों की एक टीम लगाई गई है, जो कंस्ट्रक्शन का काम भी देखोगी. वही साफ-सफाई को लेकर नगर निगम कमिश्नर को भी एक वीक का समय दिया गया है .जिससे हॉस्पिटल स्वच्छ दिखे. सुबह सबसे पहले डॉक्टर शुक्ला ने राजीव गांधी सामान चिकित्सालय के गेट पर बनी नालियों को कूड़े से भरा देखा, जिसमें मच्छर तैरते नजर आए. उसको देखकर नाराजगी जाहिर की और पीएमओ को सख्त आदेश दिया के 3 दिन के अंदर इस नाली की सफाई होकर या डीडीटी पाउडर छिड़काव का किया जाए. 


पूरे अस्पताल में कहीं भी सीसीटीवी चलते नजर नहीं आए .वही हर डॉक्टर चैंबर के बाहर डॉक्टर का नाम नहीं लिखने पर पीएमओ को जबरदस्त टोका और कहा आप हर बात में अब हो रहा है तब हो रहा है कर रहे हैं आखिर काम कब होगा. जिला कलेक्टर डॉ शुक्ला ने जनाना अस्पताल का भी निरीक्षण किया. 


यहां आए हुए मरीज ने गार्डों द्वारा पैसा वसूलने की शिकायत की. बड़ा अस्पताल होने के कारण हरियाणा और मथुरा तक के मरीज अलवर दिखाने आते हैं. जब पत्नी अंदर भर्ती होती है तो केवल पति ही उनकी देखभाल कर पाते हैं .यहां पर गार्ड मनमानी करते हैं और पैसा लेकर ही अंदर प्रवेश करने देते हैं. कलेक्टर के निरीक्षण से पहले अस्पताल में सफाई अभियान सुबह से ही चलाया गया था.


जिला कलेक्टर के सबसे पहले दौर में जनरल वार्ड को देखा, ओपीडी देखी ,वही लैब देखी और और टूटी रैंप बनवाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा अब 7 दिन के भीतर सफाई व्यवस्था पर फोकस रहेगा. जिला अस्पताल को लेकर उन्होंने कहा चाहे यूआईटी हो या आरएसआरडीसी या अन्य कोई अन्य एजेंसी जिनका 3 महीने का टाइम है. उन सबको व्यवस्थित कर निर्माण करने का टाइमलाइन निर्धारित की गई है. 


जनाना अस्पताल और बच्चों के अस्पताल में मुख्य अस्पताल परिसर से अधिक साफ सफाई मिली, जिससे मैं संतुष्ट हूं. जिला अस्पताल में लगभग 3000 मैरिज रोज दिखाने आते हैं. जिनको प्रॉपर लाइन में लगाकर डॉ से बेहतर इलाज दिलाने की व्यवस्था की जाएगी. मेरे कार्यालय की आईटी टीम इस सब पर काम करेगी. हमें बिल्कुल जयपुर के एसएमएस और एम्स की तरह व्यवस्था तैयार करनी है.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!