Alwar latest News: राजस्थान के अलवर जिले के बहरोड़ में खाद्य विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए बोहरा मिष्ठान भंडार पर छापा मारा. जहां 500 किलो दूषित रसगुल्ले मिले. खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटी रसगुल्लों को मौके पर ही नष्ट करवाया और घरेलू गैस सिलेंडरों को जब्त किया. यह मिठाई लंबे समय से दिल्ली-NCR के विभिन्न शहरों में सप्लाई की जा रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- भजनलाल सरकार ने घूमती गायों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द पर लगाया रोक


 



 


मिलावटी रसगुल्ले दिल्ली-NCR में होते थे सप्लाई


खाद्य विभाग के अधिकारी हेमंत यादव ने बताया कि दिपावली के पर मिलावट को रोकने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. मुखबिर की सूचना के आधार पर बहरोड़ में बोहरा मिष्ठान भंडार पर छापा मारा गया. छापेमारी के दौरान लगभग 500 किलो दूषित रसगुल्ले गोदाम में पाए गए. उन रसगुल्लों से बदबू आ रही थी. जांच के बाद रसगुल्लों को जेसीबी की मदद से गढ्ढा खोदकर जमीन में दबा दिया गया और मौके से करीब एक दर्जन घरेलू गैस सिलेंडर भी जब्त किए गए. 


 



500 किलो मिलावटी रसगुल्लों को किया नष्ट


खाद्य विभाग के जांच में यह बात भी सामने आई कि बहरोड़ से दिल्ली, गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में लंबे समय से रसगुल्ले और अन्य मिठाईयां सप्लाई की जा रही थी. खाद्य विभाग टीम ने रसगुल्लों के सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे दिए और घरेलू गैस सिलेंडरों की जानकारी रसद विभाग को दे दी गई है.


 



 


खाद्य विभाग ने लोगों से सूचना देने की अपील की कि खाद्य विभाग के अधिकारी हेमंत यादव ने बताया कि प्रदेशभर में मिलावट के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है, क्योंकि त्योहारों के सीजन में दूध, पनीर और मिठाईयों की मांग बढ़ जाती है. त्योहारों के सीजन के चलते मिलावटखोर नकली और दूषित खाद्य पदार्थ बेचते हैं. 


 



 


इस मिलावटखोर नकली और दूषित खाद्य पदार्थ से लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. खाद्य विभाग के अधिकारी हेमंत यादव ने आम जनता से अपील की है कि वो मिलावट की शिकायत करें, मिलावट की शिकायत करने पर शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाती है. साथ ही सरकार द्वारा इनाम भी दिया जाता है.