Alwar News: राजस्थान के अलवर जीएनएम (GNM) ट्रेनिंग सेंटर के नवीन भवन की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति मिलने के 2 साल बाद भी अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है. ऐसे में नए भवन के निर्माण के लिए स्वीकृत 4.26 करोड़ रुपए का बजट भी अधर में ही दिखाई दे रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यही नहीं नए भवन के निर्माण के चक्कर में इस जर्जर भवन की मरम्मत का कार्य भी नहीं हो पा रहा है. ऐसे में विद्यार्थियों को काफी परेशानी हो रही है. सामान्य चिकित्सालय परिसर स्थित जीएनएम टीसी का भवन काफी पुराना होने से जर्जर अवस्था में है.


पहले इसके जीर्णोद्धार के लिए बजट स्वीकृत हुआ था, फिर जीर्णोद्धार के स्थान पर नए भवन के निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद 4.26 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया गया. इस बीच नेशनल हेल्थ मिशन ने पुराने भवन की जमीन को अपर्याप्त बताया.


ये भी पढ़ें- ED Raid on Dotasara: राजेंद्र राठौड़ का बड़ा बयान, कहा- जैसी करनी वैसी भरनी, कलाम कोचिंग सेंटर से जुड़े तार


इस पर चिकित्सा विभाग की ओर से भूमि आवंटन के लिए नगर विकास न्यास को पत्र लिखा गया. बाद में पुराने भवन के स्थान पर ही बहुमंजिला इमारत बनाने का निर्णय किया गया. इसके लिए नक्शा भी तैयार कर लिया गया, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पुराने भवन को जर्जर घोषित नहीं किया जा रहा है.


Reporter- Swadesh Kapil