Alwar news: अलवर में आज कारगिल विजय दिवस मनाया गया.अलवर के कंपनी बाग स्थित शहीद स्मारक पर पूर्व सैनिकों ने कारगिल में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. संकल्प लिया कि युद्ध के रण में अगर सरकार पूर्व सैनिकों को बुलाती है, तो वह जाने के लिए तैयार हैं .मौके पर सूबेदार गंगाधर यादव ने बताया कि सैनिक ने देश के गौरव और मान बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश की रक्षा के लिए बहुत काम किया.कारगिल युद्ध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दुश्मन देश के सैनिकों ने पक्के बंकर बना दिए. ऐसी स्थिति में उनसे निपटना बहुत आसान काम नहीं था.लेकिन भारत के बहादुर सैनिकों ने उनसे लोहा लिया.


कारगिल विजय हासिल की.उन्होंने कहा कि जब युद्ध चल रहा था तो एक सैनिक की हत्या के विरोध के बाद देश के सैनिकों में जोश भर गया.दुश्मन के खिलाफ कार्रवाई की.उन्होंने कहा कि अगर सरकार देश की सेवा के लिए पूर्व सैनिकों को बुलाती है तो वे जाने को तैयार हैं.


कारगिल युद्ध में शामिल रहे रामनिवास चौधरी ने बताया कि उस वक्त माहौल पूरा जोशीला था.चोटियां फतह करना ही उनका उद्देश्य था, और पाकिस्तान की सेना से कब्जा की गई चोटियों को मुक्त कराया और हमने उस वक्त हमारी यूनिट ने 5 पाक आतंकियों को मार दिया.इस संबंध में थल सेना अध्यक्ष द्वारा कुलदीप चौधरी को सम्मानित भी किया गया.


उन्होंने कहा कि कारगिल में सड़क निर्माण के दौरान पाक सैनिक कुछ लोगो को ले गए थे.तब सेना के अफसरों का आदेश था कि हमारे लोगों का अपहरण कर ले कर गए हैं.उन्हें रात को पैराशूट की लाइट में दुश्मनों को देखो और उनको शूटआउट किया.


Reporter-Arun Vaishnav


 


ये भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस आज, पढ़िए नागौर के शहीद मंगेज सिंह राठौड़ की शौर्य गाथा