Alwar News: कठूमर उपखंड क्षेत्र में खेड़ली थाना क्षेत्र में गत दिनों एक कंटेनर ट्रक से एक करोड़ उन्नीस लाख रुपए दूध पाउडर चोरी मामले में बड़ी सफलता मिली है. खेड़ली थाना प्रभारी महावीर प्रसाद ने बताया कि दूध पाउडर ग़ायब करने और बेचने का मुख्य आरोपी कंटेनर ट्रक ड्राइवर अलीम ही निकला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानाधिकारी ने बताया कि अलीम जो मेवात क्षेत्र का रहने वाला है, जों कि आदतन अपराधी निकला है. आरोपी के विरुद्ध एक दर्जन मामले दर्ज हैं. उसने तमिलनाडु से कंटेनर में मदर डेयरी से 1480 दूध पाउडर चोरी किए थे, जो कि हापुड़ जाने थे. लेकिन ड्राइवर अलीम ने रास्ते में ही दूध पाउडर दूध तस्करों को बेच दिया. उसका मक़सद कंटेनर को काफी दूर खड़ा करने का तथा मामले को रफा-दफा करने का था. लेकिन बदकिस्मती से खेड़ली रेल्वे फाटक पर टकराने के कारण कार्यवाही के भय से कंटेनर को छोड़कर भाग गया था.


पुलिस ने जगह जगह अनुसंधान तथा जांच की, तो मामले की परतें खुलती चली गई. जिसमें दूध पाउडर तीन जगह हरियाणा में अलग- अलग दूध पनीर डेयरी पर बेचने का मामला सामने आया. जिस पर पुलिस ने एक दूध डेयरी से आसिफ मेव,नगीना हरियाणा को गिरफ्तार किया है. दो जगहों से 635 दूध पाउडर जब्त किए हैं . शेष चार आरोपियों की तलाश की जा रही है. अलवर एसपी के निर्देश पर खेड़ली थाना पुलिस ने ट्रक से दूध पाउडर चोरी लूट का मामला दर्ज किया है.


खेड़ली थाना प्रभारी महावीर प्रसाद ने बताया कि बिग लोजेस्टिक प्राईवेट लिमिटेड के मेनेजर सुरेन्द्र कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी कंपनी के ट्रक को ड्राईवर अलीम निवासी सहसन थाना पहाड़ी भरतपुर ने तमिलनाडु की मदर डेयरी फूट वेजेटेबल कंपनी से 1480 दूध पाउडर के कट्टे भरकर हापुड़ के लिए रवाना हुआ था, जिसकी कीमत एक करोड़ उन्नीस लाख रुपए है.


ट्रक खेड़ली कस्बे के हिंडोन रोड़ रेल्वे फाटक पर खाली हालत में मिला है. चालक का कोई अता-पता नहीं है .माल भी गायब है. मैनेजर के अनुसार ड्राइवर से सम्पर्क 7 तारीख तक हुआं. उसके बाद उससे बातचीत नहीं हुई. मोबाइल बंद था .जीपीएस सिस्टम भी बंद था. खेड़ली कस्बे के हिंडोन रोड़ रेल्वे फाटक से टकराने के कारण रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पकड़े जाने पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा ट्रांसपोर्ट कंपनी को सुचना दी गई. कंपनी मैनेजर ने रिपोर्ट में शंका जताई है कि ड्राइवर का अता-पता नहीं है. उसने  लूट तथा चोरी का अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.