Alwar News, अलवर:  राजस्थान के अलवर मत्स्य उत्सव के तीसरे दिन स्टेशन रोड स्थित फतेह जंग गुंबद पर स्कूली बच्चों द्वारा मेहंदी, रंगोली और चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस प्रतियोगिता में जिले भर की स्कूल की छात्राएं मौजूद रही. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने स्कूली बच्चों द्वारा हो रही रंगोली, चित्रकला और मेहंदी प्रतियोगिता का अवलोकन किया. प्रतियोगिता में फर्स्ट आने वाले छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा. 


इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी पूनम गोयल ने बताया कि मत्स्य उत्सव के तीसरे दिन अलवर शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. उसी श्रृंखला में फतेह जंग गुंबद पर स्कूली छात्राओं द्वारा रंगोली, चित्रकला और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 


उन्होंने बताया कि इस मौके पर स्कूली छात्राओं ने बहुत ही आकर्षक रूप में रंगोली बनाई. इसके अलावा छात्राओं का मेहंदी प्रतियोगिता में काफी उत्साह देखा गया. इसके अलावा इस रंगोली, चित्रकला और मेहंदी प्रतियोगिता में आने वाले पर्यटक ने भी स्कूली छात्राओं से मेहंदी लगवाई.  


इसके अलावा बाहर से आने वाले पर्यटकों ने फतेह गंज गुंबद को अंदर जाकर निहारा, लेकिन फिलहाल गुंबद की स्थिति ठीक नहीं है. लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा साल में एक बार मत्स्य उत्सव का आयोजन होता है इसलिए इस गुंबद की साफ-सफाई भी हो जाती है नहीं तो अन्यथा यहां पर झाड़ू देने वाला भी कोई नहीं है.


उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक विरासत है और इस विरासत को संभाल के रखना होगा, क्योंकि ऐसी विरासत अब नहीं बन सकती इसलिए समय-समय पर प्रशासन को इसकी सुध लेनी होगी.