Alwar news: बानसूर के बुचियावास में शहीद टेकचंद यादव की मूर्ति का अनावरण उधोग मंत्री शकुंतला रावत ने फीता काटकर किया. वही मूर्ति अनावरण पर शहीद टेकचंद यादव अमर रहें के जयकारों की गुंज रही. बानसूर के पीथावाली निवासी शहीद टेकचंद यादव 30 जनवरी 1988 को 12 वी कुमाऊं बटालियन में भर्ती हुए थे. वहीं शहीद टेकचंद यादव दुश्मनों से लोहा लेते हुए जम्मू कश्मीर में 24 नवंबर 1995 को मातृ भूमी की रक्षा करते हुए एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशन के दौरान 4 आतंकवादीयों को ढेर करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे. देश के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं उनकी 28 साल बाद आज उनके गांव में उनकी मूर्ति स्थापित की गई. जिसका उधोग मंत्री शकुंतला रावत ने अनावरण किया. उधोग मंत्री ने वीरांगना रमेश देवी व उनकी पुत्री और शहीद की माता को सम्मानित किया और कहा की देश के लिए अपने प्राणों की बलि देना गर्व की बात है. अपने देश के जवान दुश्मनों से लोहा लेते हुए वीर गति को चले जाते हैं लेकिन देश पर आंच नहीं आने देते हैं. हमारे वीर जवान सैनिकों के पराक्रम की वजह से हम आज खुले आसमान में चैन की सांस ले पा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Beawar news: शिक्षक की मौत पर न्यायिक जांच करवाने की मांग, सीएम के नाम दिया ज्ञापन, जानिए मामला


उनके अदम्य साहस और पराक्रम को देश कभी नहीं भुला सकता. उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति को अपने अनुकूल ढालकर हमारी सीमाओं पर मुस्तैद होकर हमारी सुरक्षा करते हैं. हमे उन शहीदों और उनके परिवारों का सम्मान करना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि शहीद के परिवारों के लिए सरकार सदैव उनके साथ है. इस दौरान उधोग मंत्री शकुंतला रावत, एसडीएम राहुल सैनी, तहसीलदार राजेन्द्र मोहन, नगरपालिका चेयरमैन नीता सज्जन मिश्रा, पंचायत समिति प्रधान सुमन सुभाष यादव, सुवालाल सूबेदार सहित यूनिट से आए जवान और ग्रामीण मौजूद रहे.