Alwar latest News: राजस्थान के अलवर जिले में खेड़ली कस्बे के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के पीछे बनी फ्लोर मील की दीवार पिछले दिनों हुई बरसात से ढह गई. जिसके कारण विद्यालय के कई कमरों में पीछे की तरफ नुकसान हो गया. विद्यालय और फ्लोर मिल के बीच काफी मात्रा में दीवार का मालवा पड़ा हुआ है. जिसके कारण विद्यालय के तीन हॉल को छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए नहीं खोला गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- महिला को घर में अकेली देख आरोपी ने किया था दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


विद्यालय की प्रिंसिपल अनीता कावंत ने बताया कि पिछले दिनों हुई बरसात के कारण विद्यालय के पीछे की तरफ बनी एक फ्लोर मिल की करीब 15 फीट ऊंची दीवार अचानक ढ़ह गई. जिसमें विद्यालय के तीन कमरों के पीछे की तरफ छज्जे एवं छत को काफी नुकसान पहुंचा है. वहीं कमरे की दीवार पर मलबे से वजन आने से उसमें दरार आ गई है. 


यह भी पढ़ें- Nagaur News: जाति सूचक गाली देने का विधवा ने लगाया आरोप


शिक्षा विभाग के आदेशानुसार क्षतिग्रस्त कमरों में क्लास नहीं चलाने के निर्देश के कारण सुरक्षा की दृष्टि से उक्त तीनों कमरों को शैक्षणिक कार्य के लिए नहीं खोला गया है. विद्यालय भवन में 6 कमरों में पहले से ही राजकीय बालिका कॉलेज संचालित है. जिसके कारण विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए सीमित कमरे ही उपलब्ध हैं. ऐसे में शैक्षणिक कार्य शुरू होने के बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओं को बैठने के लिए कमरों की कमी रहेगी.