Alwar : केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने आज उद्योग नगर स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज का अवलोकन किया और वहां मौजूद स्टाफ एवं मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं. विद्यार्थियों से मुलाकात की उनके साथ पूनम महाजन सांसद मुंबई, और पूजा कपिल राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा भी थीं . जहां पर उनका भव्य गुलदस्ते भेंट कर स्वागत किया गया. डीन एवं स्टाफ द्वारा हॉस्पिटल के बारे में व्यवस्थाओं का जायजा करवाया तथा अत्याधुनिक सुख सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई ताकि किसी भी मरीज को कोई परेशानी ना हो एवं सुविधा युक्त इलाज हो सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों को मिल रही निशुल्क चिकित्सा सुविधा 


इस मौके पर मेडिकल कमिश्नर डॉक्टर दीपिका गोविल ने बताया कि आज केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अस्पताल का विजिट और अवलोकन किया, सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की और अस्पताल द्वारा भी जो जो सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं उन सभी जानकारी से अवगत कराया. उन्होंने बताया कि ईएसआईसी के लाभार्थियों को यहां निशुल्क सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. और इसके अलावा आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी यहां निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.   


इस अस्पताल में अब तक 2 बैच मेडिकल की पढ़ाई के शुरू हो गए हैं. अस्पताल सभी सुविधाओं से सुसज्जित है और उन्होंने बताया कि लाभार्थियों के बच्चों को विशेष रूप से यहां मेडिकल की पढ़ाई में आरक्षण दिया जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के स्टाफ एवं छात्रों से बातचीत की और उन्होंने सभी को सहित छात्रों को प्रोत्साहित किया और उन्होंने यह बात भी कही कि जो स्टूडेंट की पढ़ाई कर रहे हैं आस-पास के गांव में भी जाकर वह वहां मरीजों को देख सकते हैं. 


अस्पताल से जुड़े करीब ढाई लाख परिवार 


इस अस्पताल से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से करीब ढाई लाख परिवार जुड़ चुके हैं, जो यहां चिकित्सा ले रहे हैं.अपने उद्बोधन में कहा कि यह हॉस्पिटल आप लोगों की धरोहर है. इसे साफ सुथरा रखना एवं संभाल कर रखना आप लोगों की मुख्य जिम्मेदारी बनती है. और मुझे खुशी है कि यह व्यवस्था जो मैं देख रहा हूं काफी हद तक व्यवस्थित एवं सार संभाल की जाती है. जिस तरह से मां अपने बच्चे का पालन पोषण करती है. उसी तरह यह हॉस्पिटल भी एक बच्चे की माँ जैसे सार संभाल करती है . ठीक उसी तरह आप को संभाल के रखना है देखभाल भी करना आपका दायित्व है.


प्रतिबंध लगने से उद्योग में होती हैं परेशानियां


इस दौरान व्यापार संघ के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र गोयल ने अवगत करते हुए मंत्री को बताया कि यदि एनसीआर 100 किलोमीटर की दूरी तक माना गया है तो अलवर को इससे मुक्त किया जाए, ताकि फैक्ट्रीयों का संचालन सही तरीके से हो सके, और विभिन्न प्रकार के इस पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं तो उद्योगों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस पर मंत्री ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.कार्यक्रम के दौरान,महंत बालक नाथ सांसद अलवर, रोशन लाल सैनी जिला प्रभारी अलवर, अशोक गुप्ता जिलाअध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी,संजय शर्मा विधायक शहर अलवर, सुनीता सैनी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष,रामवतार चौधरी जिला महामंत्री, शिवलाल महामंत्री,हरीश खंडेलवाल जिला मंत्री सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.


Reporter- Arun Vaishnav


यह भी पढ़ें-


Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता


 जल जीवन मिशन की रैकिंग पर उठे सवाल, अन्य राज्यों की अपेक्षा कौन से नंबर पर है राजस्थान...?