Alwar: अलवर के भिवाड़ी पुलिस जिला की स्पेशल टीम ने  मामले का खुलासा करते हुए एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि जिला पुलिस की स्पेशल टीम के एएसआई सद्दीक खान को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बानसूर इलाके के दो व्यक्ति मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लेकर आ रहे हैं,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किशनगढ़ बास के बंबोरा पेट्रोल पंप के पास उतर कर किसी प्राइवेट साधन को मंगवा कर कच्चे रास्तों से इस्माइलपुर से खैरथल व ततारपुर होते हुए बानसूर की तरफ जाने की फिराक में है और उनके पास एक बैग भी है, जिसमें अवैध हथियार रखे हैं.


इस पर तुरंत ही डीएसटी प्रभारी व किशनगढ़ बास थाना अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. मुखबिर के बताए अनुसार किशनगढ़ बास बंबोरा में दो व्यक्ति नजर आए. जिनके पास एक बैग भी था पुलिस को देखकर दोनों ही बदमाश खेतों में भागने का प्रयास करने लगे पुलिस ने काफी दूर तक उनका पीछा कर उन्हें घेर लिया और दोनों को ही धर दबोचा.


पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों ही बदमाश नितेश 23 पुत्र पप्पू राम अहीर व रजनीश 22 पुत्र शिवराम अहीर बानसूर के रहने वाले हैं। बदमाशों के हाथों में बैग को अपने कब्जे में लेकर जब पुलिस ने बैक को खंगाला तो उसमें बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा पाया गया जिसमें 12 अवैध देसी पिस्टल दो अवैध देसी कट्टे, एक खाली मैगजीन, 66 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है.


दोनों ही बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि सभी हथियार उन्होंने मध्यप्रदेश के खरगोन व उत्तर प्रदेश से खरीदे हैं और वह लंबे समय से इस तरह के हथियारों को क्षेत्र के अलवर, बानसूर, बहरोड़, कोटपूतली, हरियाणा के नारनौल में बदमाशों को सप्लाई करने का काम करते हैं.


इन हथियारों को यह मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश से सस्ते दामों पर खरीदते हैं और यहां पर क्षेत्र के बदमाशों को महंगे दामों पर सप्लाई करते हैं.


दोनों ही बदमाश अवैध हथियार बनाने में है, माहिर, लंबे समय से करते आ रहे हैं. हथियारों की सप्लाई. एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि दोनों ही बदमाश लंबे समय से क्षेत्र में हथियारों की सप्लाई कर रहे हैं और दोनों ही हथियारों को बनाने में माहिर हैं.


जिस तरह के हथियार इन बदमाशों से जप्त किए गए हैं. इस तरह के हथियार पहले राजघरानाओं के लिए क्षेत्र के शिल्पीगर जाति के लोग बनाया करते थे.


राजस्थान में तो इस तरह के हथियार नहीं बन रहे हैं, लेकिन मध्य प्रदेश में यूपी में आज भी शिल्पीगर जाति के लोग हथियारों की मैन्युफैक्चरिंग कर रहे हैं क्योंकि उनके पास और कोई रोजगार नहीं है.


इसलिए वह हथियार बनाकर बेचने का ही काम करते हैं उसी चीज का फायदा उठाकर क्षेत्र के ये बदमाश वहां से सस्ते दामों पर हथियार खरीदते हैं और राजस्थान में महंगे दामों पर बदमाशों को उनकी सप्लाई करते हैं.1 सप्ताह में भिवाड़ी पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई की है, गत 12 अप्रैल को पकड़े थे 16 अवैध हथियार 12 जिंदा कारतूस.


भिवाड़ी एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के नेतृत्व में भिवाड़ी स्पेशल जिला पुलिस टीम की 1 सप्ताह के अंदर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले गत 12 अप्रैल को ऐसे ही बाइक पर अवैध हथियार ले जाते हुए दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.


उनके कब्जे से भी 16 अवैध हथियार बरामद किए गए थे. जिनमें तीन देसी पिस्टल सहित 11 अवैध देसी कट्टे, एक पौना हथियार सहित 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए थे.


इसी तरह सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तो वहीं, इनके कब्जे से 12 पिस्टल, दो अवैध देसी कट्टे व 66 जिंदा कारतूस सहित तीन खाली मैगजीन जप्त की गई है.


 ये टीम रही शामिल


अवैध हथियारों को सप्लाई करने के लिए लाए जा रहे जखीरे को जप्त करने व उसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में किशनगढ़ बास थाना अधिकारी अमित कुमार चौधरी, डीएसटी प्रभारी दारा सिंह, डीएसटी एएसआई सदीक खान, हरविलास, डीएसटी हेड कांस्टेबल सत्यपाल, राकेश, बृजमोहन व कांस्टेबल ओमप्रकाश, धन सिंह, बितेश कुमार, शुभराम सहित ड्राइवर रोहताश का अहम रोल रहा.


ये भी पढ़ें- राजस्थान शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 1 लाख पद, मंत्री BD कल्ला ने कहा-जल्द होगी 6 हजार शारीरिक शिक्षकों की भर्ती