Tijara News, Alwar  : अलवर में कार सेवकों के सम्मान में रविवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वावधान में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. ये शिविर यूआईटी सेक्टर 6 में अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित किया गया. जिसमें भिवाड़ी सहित कोटकासिम, खैरथल, तिजारा और किशनगढ़ बास के कार्यकर्ताओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया. साथ ही महिलाओं ने भी रक्तदान में भागीदारी निभाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल प्रखंड भिवाड़ी की तरफ से रविवार को हुतात्मा दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का आयोजन यूआईटी सेक्टर 6 में स्थित अग्रवाल धर्मशाला में सुबह 10 बजे से शुरु हुआ, जो शाम 4 बजे तक चला  था. कार्यक्रम की शुरुआत मां भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई.


कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में शहीद हुए कारसेवकों की स्मृति में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 300 से ज्यादा यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है. इस कार्यक्रम में रक्तदान करने के लिए भिवाड़ी सहित टपूकड़ा, तिजारा , कोटकासिम ,किशनगढ़ बास और खैरथल से भी बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता शामिल हुए.


इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में संत शुद्ध चेतन महाराज उपस्थित रहे, तो वही मुख्य वक्ता के रूप में बजरंग दल जयपुर के प्रांत संयोजक प्रेम सिंह राजावत मौजूद रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप के प्रांत सह संपर्क प्रमुख योगेश गोयल ने की.


शिविर के दौरान रक्तदान करने के लिए कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया पुरुषों के साथ साथ महिलाओ ने भी रक्तदान में बढ़-चढ़कर भाग लिया. शिविर में रक्त वीरों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. 


विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सतीश तंवर ने बताया कि कारसेवकों की याद और सम्मान में हर वर्ष रक्तदान शिविर के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें विहिप कार्यकर्ताओं के साथ-साथ क्षेत्र के आम नागरिक भी बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं, शिविर के दौरान कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा गया. 


EWS को मिलता रहेगा 10 फीसदी आरक्षण, घनश्याम तिवाड़ी ने पीएम मोदी को दी बधाई