Alwar: आजादी के 75वें साल में भी महिला चिकित्सालय में गरीब एवं मध्यमवर्गीय महिलाओं को सोनोग्राफी जांच की सुविधा समय पर नहीं मिल पा रही है. एक तरफ सरकार फ्री जांच का बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ सामान्य चिकित्सालय में सोनोग्राफी जांच के लिए महिलाओं को चिकित्सालय के चक्कर लगाना मजबूरी हो गई है. कभी मशीन खराब तो कभी रेडियोलॉजिस्ट छुट्टी पर... ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला चिकित्सालय में आज अल सुबह पांच बजे से लाइन में खड़ी ट्रांसपोर्ट नगर निवासी महिला ज्योति ने बताया कि दो दिन हो गए सोनोग्राफी की जांच करानी है. सुबह पांच बजे से लाइन में खड़े हैं लेकिन लगता यही है कि आज भी सोनोग्राफी नहीं होगी.


वहीं ग्रामीण क्षेत्र के दांतला गांव से आई सुशीला ने बताया दो दिन हो गए, पेट की परेशानी है. सुबह चार बजे से लाइन में लगे हैं. सोनोग्राफी कमरा 11 बजे तक नहीं खुला है. अब सूचना मिल रही है चिकित्सक छुट्टी पर हैं. डिप्टी कंट्रोलर बीएस खत्री से सोनोग्राफी नहीं होने को लेकर पूछा तो उन्होंने बताया रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने से व्यवस्था प्रभावित हो रही है. फिलहाल एक ही चिकित्सक होने से सिर्फ भर्ती मरीजों की ही सोनोग्राफी की जा रही है. प्रशासनिक अधिकारियों एवं सरकार के स्तर पर लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक रेडियोलॉजिस्ट की व्यवस्था नहीं हो सकी है.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित