कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1300744

कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित

देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, इस अवसर पर अलग-अलग स्थानों पर तिरंगा रैली भी निकाली जा रही है. घर-घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है, लेकिन इस अभियान को लेकर राजनीति भी चरम पर है.

अजमेर शहर कांग्रेस की ओर से आजादी गौरव यात्रा का आयोजन किया गया.

Ajmer: देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, इस अवसर पर अलग-अलग स्थानों पर तिरंगा रैली भी निकाली जा रही है. घर-घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है, लेकिन इस अभियान को लेकर राजनीति भी चरम पर है. अजमेर पहुंचे कांग्रेस नेता मुमताज मसीह ने भारतीय जनता पार्टी पर घर-घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को बहकाने का आरोप लगाते हुए तिरंगा बेचने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जो लोग कभी अपने कार्यालय पर तिरंगा नहीं फहराते थे, वह आज तिरंगा रैलिया निकाल कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं. 

तिरंगे को आजादी के इस मौके पर बेचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि घर-घर तिरंगा लगना चाहिए और ऐसे में सभी को अपनी भागीदारी निभानी चाहिए. लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यालयों से ही तिरंगे झंडे को बेच रही है यह गलत है. 

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर अजमेर शहर कांग्रेस की ओर से आजादी गौरव यात्रा का आयोजन किया गया. इस मौके पर शहर कांग्रेस कार्यालय कैसरगंज से तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा निकालते हुए नजर आए. यह यात्रा बारिश होने के बावजूद बैंड वादन के बीच विभिन्न बाजारों से होते हुए अजमेर के आगरा के पहुंची. जहां पर इसका समापन किया गया.

 इस मौके पर रैली की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस नेता मुमताज मसीह ने कांग्रेस की तिरंगा प्रेम की जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस के नेताओं ने अपनी जान तक निछावर कर दी थी, लेकिन तिरंगे को कभी झुकने नहीं दिया. तिरंगे की आन-बान शान को हमेशा बनाए रखा. 

आजादी के बाद भी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक देशभर में कांग्रेस की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई है, लेकिन इस दौरान कभी भी तिरंगे को बेंचा नहीं गया. लेकिन आज केंद्र में बैठी सरकार कि ओर भारतीय जनता पार्टी आजादी को भी अवसर बना रही है. उनके कार्यालय से तिरंगे झंडे बेचे जा रहे हैं.

घर-घर तिरंगा अभियान होना चाहिए. सभी को अपने घर पर तिरंगा लगाना चाहिए. लेकिन तिरंगे झंड़े को बेचना नहीं चाहिए. यह वह लोग हैं जिन्होंने कभी अपने कार्यालय पर भी तिरंगा झंडा नहीं लगाया. वह आज आम जनता को भ्रमित करते हुए इस तिरंगे झंडे पर राजनीति कर रहे हैं, जो कि नहीं होना चाहिए. इस बात को आम जनता भी समझ चुकी है.

Reporter- Ashok Bhati

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में 75 किमी. तक निकलेगी कांग्रेस की 'गौरव यात्रा', नंगे पांव चले विधायक, कहा अपने प्रण पर कायम हूं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news