Tijara: दलित छात्र की मौत  के विरोध में दलित समाज के लोगों ने विशाल रैली  निकाली.  यह रैली कस्बे के अंबेडकर सर्किल से लेकर उपखंड कार्यालय तक निकाली, जिसके बाद एसडीएम कार्यालय  पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दलित समाज के लोगों ने आरोपी शिक्षक को फांसी की सजा देने की मांग की. यह घटना देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था राज्य की कानून व्यवस्था एवं सभ्य समाज के उपर सवाल खड़ा करती है कि क्या आजादी के आधारित दुर्भावना से पीडित वर्ग को समता आधारित जीवन जीने का अवसर देने में नाकाम रहे या 75 वर्ष बाद भी देश एवं प्रदेश की सरकार और तथाकथित स्वर्ण मानसिकता के लोग समाज में जाति लापरवाह है.


 घटना के तुरन्त बाद सोशल मीडिया पर सामाजिक संघटनों कार्यकर्ताओं के जरिए  परिवार को न्याय की मांग की. इस सब के बावजूद देश एवं राज्य सरकार के प्रतिनिधियों, पुलिस एवं प्रशासन के जरिए पीडित परिवार को चिकित्सा एवं आर्थिक सहायता प्रदान नही की गई. यह सरकार के पुलिस तंत्र या इंटिलेजेंस एवं प्रशासन के द्वारा नागरिक हितो के प्रति असवेंदनशीलता को दर्शाता हैं तथा सरकार से दलित हितेषी होने के दावों की पोल खोलता है.


 घटना की गंभीरता को देखते हुए सरकार से हमारी निम्न मांग है : -- घटना के मुख्य दोषी को फांसी की सजा दी जावें घटना की जानकारी के उपरान्त प्रकरण दर्ज नहीं करने तथा दोषियों को सह देने वाले दोषी पुलिस एवं प्रशासन के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए.


 घटना के सम्बन्धित केस की जांच सी.बी.आई. से करवाई जाए और पीडित परिवार को उदयपुर कन्हैयालाल प्रकरण की तर्ज पर 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता एवं पीडित परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी दी जाए .


पीडित परिवार को आजीवन पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जाए .पीड़ित परिवार को जिला मुख्यालय जालौर पर आवास देकर सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार जाये.घटना से सम्बन्धित तथाकथित राजीनामा में शामिल लोगो पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. घटना से सम्बन्धित निजी स्कूल की मान्यता रद्द कर स्कूल की सम्पति को कुर्क की जावें.साजिश में शामिल स्कूल स्टाफ के कर्मचारियों के उपर भी SC / ST Act के तहत कानूनी कार्यवाही की जायें


ज्ञापन के दौरान सुल्तान सिंह पालीवाल, मुरारी लाल उदयराम, नरसी शास्त्री, रविंद्र कुमार, नारायण मोहर सिंह, सुरेश, राकेश, मोनू, मनीष नैना, किशन लाल, राहुल, उदय राम, एडवोकेट अभय सिंह, अनिल, प्रीतम पहाड़िया, पालिका उपाध्यक्ष हरीश कुमार मनीषा आर्य, मोहरसिंह, श्यामलाल सोनिया, बुधराम, अनिल पुरुषोत्तम, एडवोकेट नरपाला, एडवोकेट कालूराम शर्मा, शैलेंद्र यादव, एडवोकेट नरसिंगा जाजोरिया, गब्बर सिंह, अजीत चौहान, पुरुषोत्तम गजमोती, श्योराम मेघवाल, महेंद्र सिंह मेघवाल आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे.


अन्य जिलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे


दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ