Alwar: अलवर में जिला स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह जेल चौराहा स्थित महावर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर शामिल हुए. इसकी  अध्यक्षता कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने की. इस मौके पर शिक्षा क्षेत्र में विकास में सहयोग करने वाले 59 भामाशाहों को सम्मानित किया गया साथ 17 प्रेरकों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान दिया , इस दौरान कलेक्टर ने सभी भामाशाहों का आभार जताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान  कलेक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी ने मंच पर अपने उद्बोधन में कहा  कि आज सरकारी स्कूलों को मूलभूत सुविधाओं सहित अनेकों विकास कार्यो में सहयोग देने वालो का आभार व्यक्त  किया और कहा कि , जिन स्कूलों में आप सहयोग कर रहे है उस क्लास में पढ़ने वाले बच्चे जो भी अपने जीवन के सपने बुन रहे है आप उन्हें पूरा करने में उनका सहयोग कर रहे हैं.


कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन एवं स्कूल की बालिकाओ ने सरस्वती वंदना के साथ किया बाद में स्कूल की बालिकाओं ने स्वागत गीत गाकर सभी अतिथियों का स्वागत किया. प्रारंभ में 59 भामाशाहो का सम्मान किया गया उसके बाद रेशम देवी नानक चन्द मित्तल फाउंडेशन के सचिव गिरीश गुप्ता को भामाशाह प्रेरक अवार्ड 2019 - 20 के लिए सम्मानित किया गया अवार्ड प्राप्त करने गिरीश गुप्ता अपनी पत्नी यामिनी गुप्ता के साथ मंच पर पधारे , जिसके लिए कलेक्टर ने उन्हें बधाई भी दी. गिरीश गुप्ता को इससे पूर्व भी भामाशाह प्रेरक अवार्ड से जयपुर में सम्मानित किया जा चूका है. गिरीश गुप्ता को यह अवार्ड 12 अक्टूबर को मानसरोवर जयपुर के शिप्रा पथ पर स्थित टैगोर इंटरनेशनल स्कूल के दीप स्मृति सभागार में डॉ एस सी मित्तल को लगातार छठी बार राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी.कल्ला, तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री सुभाष गर्ग , कॉलेज एजुकेशन शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव, अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा पी.के. गोयल, निदेशक प्राथमिक शिक्षा गौरव अग्रवाल द्वारा भामाशाह सम्मान शिक्षा भूषण से सम्मानित किया गया था .


इस मौके पर बॉयलर बनाने वाली कंपनी के सीओ सतवीर चौधरी और फाइनेंस हैड तेजपाल चौधरी को शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्यो में सहयोग करने के लिए सम्मानित किया गया , जेनेसिस एनर्जी नाम की कम्पनी को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है. आज यह कंपनी बॉयलर में बिजली व फ्यूल कंजप्शन बचाने में अग्रणी नामो में रही है. इसके साथ ही प्रेरकों में गिरीश गुप्ता को भी सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में 59 भामाशाहों को शिक्षाश्री सम्मान से व 17 प्रेरकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया , जिला कलक्टर ने कहा इस तरह के आयोजन से उन भामाशाहों का  आभार जताया गया है.


कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी पूनम गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी नेकी राम , प्रिंसिपल मेहताब सिंह चौधरी , भामाशाह श्रीकिशन गुप्ता ,मक्खन सिंह गुर्जर ,अशोक यादव सहित शिक्षा विभाग से जुड़े अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.


खबरें और भी हैं...


Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो


राजस्थान: रात में गिरते तापमान से सर्दी का होने लगा अहसास, दिन में गर्मी का सितम जारी