अलवर: खेड़ली कस्बे में डीएपी खाद की किल्लत के चलते हैं किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह 8:00 बजे से ही कस्बे की कृषि उपज मंडी स्थित क्रय विक्रय सहकारी समिति पर डीएपी खाद लेने के लिए किसानों का जमावड़ा लग गया. इस दौरान काफी महिलाएं एवं बालिकाएं भी डीएपी खाद लेने के लिए लाइन में लगी हुई दिखाई दी. वहीं, साथ ही खाद लेने के लिए आई किसानों की भीड़ के दौरान काफी मारा मारी देखी गईं और लोग लाइन में लगने के लिए एक दूसरे के साथ धक्का-मुक्की करते नजर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि मौके पर पहुंचे कृषि अधिकारियों द्वारा भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस के जवान को सूचना दी गई जिसके दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस के जवान व कृषि अधिकारियों द्वारा किसानों से समझाइश की गई और शांतिपूर्वक तरीके से लाइन लगकर व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कहा गया.


यह भी पढ़ें: छात्रसंघ अध्यक्ष के फेल होने पर NSUI ने किया प्रदर्शन, कपिल चोपड़ा को हटाने की मांग


सहायक कृषि अधिकारी डॉ नरेश पाराशर ने बताया कि कस्बे की सहकारी समिति के लिए लगभग 600 कट्टे इफको कंपनी डीएपी खाद के प्राप्त हुए थे तथा 240 बोतल नैनो यूरिया की प्राप्त हुई थी जिनका किसानो को वितरण किया गया तथा साथ ही एक आधार कार्ड पर दो डीएपी खाद के कट्टे व एक 500 एम एल नैनो यूरिया की बोतल का वितरण किसानों को सहकारी समिति द्वारा वितरण किया गया.


वहीं उन्होंने बताया कि डीएपी खाद को लेकर जीएम समिति से बात की गयी है जिसमें समिति द्वारा क्रभको कंपनी का 100 टन यानी दो हजार बैंग एक सप्ताह के भीतर क्रय विक्रय सहकारी समिति को भेजने की संभावना व्यक्त की गई है. इस मौके पर कार्यालय प्रभारी जितेंद्र कुमार सैन, वितरण कर्ता राजवीर शर्मा सहित कृषि विभाग के अधिकारी व क्रय विक्रय सहकारी समिति के लोग मौजूद रहे.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें