Alwar: सरिस्का बाघ परियोजना की अकबरपुर रेंज के जंगल में आग लगने से करीब डेढ़ बीघा का जंगल जलकर राख हो गया. जानकारी के अनुसार अकबरपुर जोहड़ के ऊपर जंगल में आग लग गई. जिसमें आग की ऊंची उठ रही लपटों को देखकर ग्रामीणों ने सरपंच के पास फोन किया. सरपंच ने तुरंत अकबरपुर रेंज मुख्यालय पर सूचना दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों ने आग पर पूरी तरह काबू पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अकबरपुर फॉरेस्ट टिंकू सिंह के नेतृत्व में अकबरपुर रेंज के वन कर्मचारी और धवाला चौकी के वन कर्मचारी सूचना पाकर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. जहां वन विभाग के कर्मचारियों ने करीब ढाई घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया. वन विभाग कर्मचारियों ने गैस फायर सिलेंडर द्वारा व पानी का छिड़काव कर आग को कंट्रोल में किया.


यह भी पढ़ें - सिरफिरे आशिक ने पहले प्रेमिका को गोलीमार कर लुड़काया, फिर खुद को मारी गोली


फॉरेस्टर टिंकू सिंह ने बताया कि हमें जैसे ही सूचना मिली कि अकबरपुर जोहड़ के ऊपर जंगल में आग लग रही है तब हमने तुरंत मौके पर आकर आग पर काबू पाया. जहां वन विभाग टीम द्वारा पूरी मशक्कत की गई और अब आग पूरी तरह बुझ गई है और काबू पा लिया गया है. इस पर अभी और भी निगरानी रखी जाएगी. कर्मचारियों को आदेशित किया गया है आग पर पूरी तरह नजर बनाए रखें.


Report-Jugal Kishor


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें