Bansur: राजस्थान के  बानसूर में बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी की पहल के माध्यम से हरित बानसूर अभियान का शुभारंभ किया गया, जिसमें बानसूर ब्लाक स्तरीय अधिकारी और सभी संस्थानों ने भाग लिया. अभियान के दौरान 25000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- मुंडावरा स्कूल के बच्चों को बाहर निकाल कर मुख्य गेट पर लगाया ताला, जानिए पूरी खबर


बानसूर के उपखंड अधिकारी राहुल सैनी ने पहल करते हुए 'हरित बानसूर अभियान' का शुभारंभ किया गया. इस दौरान बानसूर उपखंड कार्यालय पर ब्लाक स्तरीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने पौधा रोपण किया. इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी ने कहा कि बानसूर क्षेत्र में सावन के तथा बारिश के मौसम को देखते हुए करीब 25000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है जो बानसूर क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत, निजी संस्थानों तथा सड़कों के दोनों ओर लगाए जाएंगे. 


इस दौरान उपखंड अधिकारी राहुल सैनी का कहना था कि पर्यावरण संरक्षण को बचाए रखना यह एक बहुत बड़ा मुद्दा है आज के समय में लोग हरे पेड़ों की कटाई कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे पर्यावरण और प्राकृतिक सौंदर्य खत्म होती जा रही है. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने बताया कि बानसूर के समस्त सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों पर प्रत्येक विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा पौधारोपण किया जाएगा, जिससे कि बानसूर को हरा-भरा बनाए जा सके. 


वहीं बानसूर के सुभाष चौक से लेकर उपखंड कार्यालय तक सड़क के दोनों और पौधारोपण किया गया और उनकी देखरेख की जिम्मेदारी ली गई. कार्यक्रम के दौरान बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी, सहायक कलेक्टर रेखा सराधना, तहसीलदार जगदीश बैरवा, विकास अधिकारी रामकरण मीणा, महिला बाल विकास अधिकारी आदित्य सिंह, सहायक अभियंता सियाराम गुर्जर, सहायक अभियंता सीएस मीणा, कनिष्ठ अभियंता राकेश यादव, ब्लाक शिक्षा अधिकारी मनोज शेखावत, ब्लाक सीएमएचओ डॉ मनोज यादव, अधिशाषी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा, सहायक अभियंता ओमप्रकाश सैनी, कनिष्ठ अभियंता आसम खान, नगरपालिका चेयरमैन प्रतिनिधि सज्जन मिश्रा, पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि सुभाष यादव, शशिकांत बोहरा, विजय यादव, व्यापार मंडल अध्यक्ष महावीर प्रसाद अग्रवाल, सहायक कनिष्ठ राजेश जोशी, राजकुमार शर्मा सहित स्काउट गाइड भी मौजूद रहें. हरित बानसूर अभियान के दौरान 500 के प्रत्येक पंचायत पर पौधा रोपण किया गया वहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी पौधारोपण कार्यक्रम किया गया था और उनकी देखरेख की जिम्मेदारी भी ली गई.


बानसूर उपखंड अधिकारी राहुल सैनी का कहना है कि पर्यावरण संरक्षण करना आज के समय में एक ज्वलंत मुद्दा है. इसी के तहत आज बानसूर में हरित बानसूर अभियान का शुभारंभ किया गया है, जिसमें प्रत्येक ग्राम पंचायत और उपखंड मुख्यालय पर पौधारोपण किया जाएगा और प्रथम चरण में ग्राम पंचायत पर 500 और बानसूर पंचायत समिति क्षेत्र में 2500 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है और इसी के तहत विधानसभा में कुल 25000 से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.