अलवर: 3 राज आर्म्ड एसक्यूएन एनसीसी अलवर की ओर से 1 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक संयुक्त ट्रेनिंग होगी, जिसमें अलवर और भरतपुर के कैडेट्स भाग लेंगे . यह प्रशिक्षण बानसूर के पीजी कॉलेज में होगा जिसमें 600 कैडेट्स वार्षिक प्रशिक्षण में भाग लेंगे. इसमें पीटी, हथियारों की ट्रेनिंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे आयोजन किए जाएंगे. इस ट्रेनिंग का मुख्य मकसद कैडेट्स को जिम्मेदार नागरिक बनाना एवं सामाजिक दायित्व किस तरह निभाए जाते हैं. उनका प्रशिक्षण दिया जाएगा इसके अलावा आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान अनेक स्थानों पर रैली का आयोजन किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस संबंध में एनसीसी के कर्नल रामनिवास ने जानकारी देते हुए बताया कि किस संस्थान से कितने कैडेट्स भाग लेंगे, कितने स्टाफ होगा इसकी ड्यूटी लगाई गई है. यह निर्धारित कर दिया है और बानसूर पीजी कॉलेज में इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं.


इससे पहले भी लगाए गए शिविर पूरी तरह सफल रहे राजस्थान के कैडेट्स पूर्व में भी यहां राज्य स्तर पर प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं क्योंकि बहुत कम संस्थान ऐसे हैं. जो एनसीसी कैडेट्स को ट्रेनिंग के दौरान सुविधा प्रोवाइड कराते हैं ऐसे में इस संस्थान ने आगे बढ़कर पूरी जिम्मेदारी निभाई है और इसके लिए उन्होंने बानसूर पीजी कॉलेज के प्राचार्य सहित समस्त स्टाफ का आभार व्यक्त किया है.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें